30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यार्थी मादक पदार्थों का सेवन बिल्कुल न करें

विद्यार्थी मादक पदार्थों का सेवन बिल्कुल न करें

अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर बुधवार को रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में गढ़वा पुलिस के सहयोग से भाषण व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान नशापान के स्रोत एवं कारण, नशापान से होने वाले व्यक्तिगत तथा आर्थिक एवं सामाजिक दुष्प्रभाव एवं नशामुक्ति के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते है तथा नशामुक्ति अभियान में युवाओं की क्या भूमिका एवं भागीदारी हो सकती है, जैसे विषयों पर बच्चों के लिए भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गयी. कार्यक्रम के दौरान तंबाकू, सिगरेट व शराब के सेवन से होने वाली बीमारियों के बारे भी बताया गया तथा इसका सेवन नहीं करने का संकल्प लिया गया. कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने नशामुक्ति का संकल्प लिया. इस अवसर पर थाना प्रभारी श्री कुंटीया ने कहा कि विद्यार्थी ऐसे मादक पदार्थों का बिल्कुल सेवन नहीं करें और अपना सारा केवल ध्यान पढ़ाई में ही लगायें. उन्होंने कहा कि मानव जीवन में आनंद की खोज के लिए मादक पदार्थो का सेवन करना शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, पारिवारिक, आर्थिक एवं स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अत्यंत हानिकारक है. भाषण एवं निबंध प्रतियोगिता में करीब 30 विद्यार्थियों ने भाग लिया.

उपस्थित लोग : मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक हर्ष ज्योति शुक्ला, अमरदीप तिवारी, रवि पटेल, धीरेंद्र कुमार,ओमप्रकाश कुमार, रूपेश कुमार, जितकमल कुमार, नारायण मिश्रा, मुन्ना पासवान, मधु कुमारी, दिव्या कुमारी, प्रियंका कुमारी व अनन्या कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें