28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थोड़ी देर की बारिश से शहर की सड़कें हुईं कीचड़मय

बुधवार को हुई थोड़ी देर की बारिश से शहर की सड़कें पूरी तरह कीचड़मय हो गयी हैं. शहर की सड़कों पर आवागमन करना काफी मुश्किल हो गया है.

बिहारशरीफ. बुधवार को हुई थोड़ी देर की बारिश से शहर की सड़कें पूरी तरह कीचड़मय हो गयी हैं. शहर की सड़कों पर आवागमन करना काफी मुश्किल हो गया है. शहर की दो प्रमुख सड़कों नाला रोड व रांची रोड पर पूरी तरह कीचड़ फैला हुआ है. सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति शहर के नाला रोड की है. नाला रोड में एक साइड में सड़क ढ़लाई होने से थोड़ी दूर सड़क वन वे हो गयी है. सड़क के वन वे होने से एक ओर से एक वाहन के आने पर दूसरी ओर से आ रहे वाहन चौड़ी जगह पर रोकना पड़ा रहा है. कोई भी वाहन मुख्य सड़क से अपना वाहन नीचे उतारने को तैयार नहीं है. सड़क के किनारे ज्यादा कीचड़ होने से कोई भी वाहन नीचे उतरने को तैयार नहीं होता है. इसकी वजह से इस मार्ग में बारिश के बाद से लगातार जाम की स्थिति पैदा हो रही है. यहीं हाल शहर के रांची रोड की भी है. यह सड़क एलआइसी बिल्डिंग के पास से सोगरा कॉलेज मोड़ तक काफी दयनीय स्थिति में है. करीब दो किलोमीटर की दूरी तक सड़क पूरी तरह कीचड़मय हो गई है. इसके कारण लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन दोनों सड़कों पर चल रहे निर्माण कार्य से यह स्थिति पैदा हुई है. निर्माण कार्य की वजह से जहां-तहां सड़क पर गड्ढे हैं, जहां -तहां मिट्टी रखी हुई है. सड़क पूरी तरह कच्ची हो गयी है. बारिश होने के बाद वाहनों के आवागमन करने में कीचड़ पूरी सड़क पर फैल गयी है. शहर की सड़कों को डस्ट फ्री व कीचड़मुक्त बनाने का आदेश हो रहा बेअसर :

वरीय अधिकारियों के द्वारा मानसून के आगमन को देखते हुए शहर की सड़कों को डस्ट फ्री व कीचड़मुक्त बनाने का कई बार आदेश दिया जा चुका है. थोड़ी सी बारिश होने पर शहर की सड़कों के कीचड़मय हो जाने और शहरवासियों को आवागमन में होने वाली परेशानियों को देखते हुए अधिकारियों की बैठक में शहर की सड़कों को डस्ट फ्री व कीचड़ मुक्त करने का आदेश दिया जा चुका है. सड़क निर्माण कार्य को जल्दी पूरा करने का भी आदेश दिया गया था. प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने जिले के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पिछले दिनों की गई बैठक में उक्त आदेश दिया था. उसके बाद जिलाधिकारी ने तीन दिन पूर्व स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा के दौरान भी इसी तरह का आदेश दिया था और बरसात शुरू होने के पूर्व शहर की सड़कों को डस्ट फ्री व कीचड़ मुक्त बनाने का आदेश दिया था. इस आदेश के बाद अब तक इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई शुरू नहीं की गयी है.

बरसात में शहर में आवागमन करना मुश्किल:

शहर को डस्ट फ्री व कीचड़ मुक्त बनाने के आदेश पर तेजी से अमल नहीं किया गया तो इस बार बरसात का मौसम शहरवासियों के लिए काफी मुश्किल भरा होगा. बरसात के मौसम में शहरवासियों को घरों से भी निकल पाना काफी दुष्कर होगा. जहां-जहां टूटी सड़कें व मिट्टी के ढ़ेर शहरवासियों को सड़क पर आवागमन करने में तरह-तरह की परेशानी पैदा कर सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें