24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश होने के बाद लोगों ने ली राहत की सांस

जिले में बुधवार को हल्की बारिश हुई है. बुधवार की सुबह बारिश के बाद उमस भरी गर्मी बढ़ी थी, लेकिन दोपहर को भी बूंदाबांदी होने के बाद लोगों को और भी राहत मिली है.

लखीसराय. जिले में बुधवार को हल्की बारिश हुई है. बुधवार की सुबह बारिश के बाद उमस भरी गर्मी बढ़ी थी, लेकिन दोपहर को भी बूंदाबांदी होने के बाद लोगों को और भी राहत मिली है. इस तरह की बारिश होने से किसानों को किसी तरह का फायदा नहीं है. हल्की बारिश होने के कारण खेतों में नमी भी वापस नहीं आयी है. लगातार दो-तीन घंटे बारिश होने के बाद ही खेतों में नमी आ सकती है. पिछले एक माह से हीट वेव एवं उसमें तपने से लोग परेशान थे. वहीं धरती पूरी तरह तप चुकी है. भारी बारिश होने के बाद ही किसानों के खेत में बिचड़ा गिराने लायक पानी जमा हो सकता है. किसानों का कहना है कि बारिश नहीं होने के कारण उनके द्वारा अभी तक धान का बिचड़ा नहीं गिराया जा रहा है. किसान बारिश की आस लगाकर बैठे हैं. पिछले दो दिन से आसमान में बादल छाने के कारण लोगों को बारिश की उम्मीद बनी हुई थी, लेकिन बुधवार को हल्की-हल्की बारिश होने से मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ है, लेकिन किसान के खेत में इस तरह की बारिश होने से कोई फायदा नहीं मिल रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें