28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरजापाड़ा के चांद मोहल्ला इलाके में सड़क की हालत बदहाल, पैदल चलना भी दूभर

आसनसोल नगर निगम के 91 नंबर वार्ड अंतर्गत रानीगंज के गिरजापाड़ा क्षेत्र के चांद मोहल्ला इलाके में सड़क की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि अब लोगों का वहां पैदल चलना भी दूभर हो रहा है. यहां पर अक्सर हादसे होते रहते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते कुछ दिनों पूर्व एक महिला इसी खराब रास्ते की वजह से टोटो से गिरकर बुरी तरह से जख्मी हो गयी, बाद में उसकी मौत हो गयी.

रानीगंज.

आसनसोल नगर निगम के 91 नंबर वार्ड अंतर्गत रानीगंज के गिरजापाड़ा क्षेत्र के चांद मोहल्ला इलाके में सड़क की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि अब लोगों का वहां पैदल चलना भी दूभर हो रहा है. यहां पर अक्सर हादसे होते रहते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते कुछ दिनों पूर्व एक महिला इसी खराब रास्ते की वजह से टोटो से गिरकर बुरी तरह से जख्मी हो गयी, बाद में उसकी मौत हो गयी. लेकिन फिर भी यहां के पार्षद या बोरो चेयरमैन को कोई फिक्र नहीं है. लोगों का कहना है कि कई बार इस रास्ते के बारे में यहां के पार्षद, बोरो चेयरमैन, विधायक, सांसद सभी से गुहार लगायी गयी है लेकिन अभी तक पिछले 15 वर्षों में रास्ते का काम नहीं हुआ है. यहां तक की जल निकासी व्यवस्था भी यहां पर काफी खराब है. इस बारे में 91 नंबर वार्ड के पार्षद राजू सिंह से बात की तो उन्होंने साफ कह दिया कि अभी 21 जुलाई तक उनके पास किसी भी मामले पर बयान देने का कोई अधिकार नहीं है. अगर मीडिया को इस मसले पर खबर करनी है तो वह खबर कर सकते हैं, लेकिन वह कोई बयान नहीं दे सकते. इस बारे में पश्चिम बर्दवान जिले के टीएमसी यूथ सेक्रेटरी से बात की गयी तो उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि वहां पर सड़क की अवस्था तो काफी खराब है. यह बात उनसे छिपी हुई नहीं है क्योंकि वह भी उसी इलाके के रहने वाले हैं और लोग अगर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो यह उनका अधिकार है क्योंकि वहां पर रास्ते की हालत सच में बहुत ज्यादा खराब है और इस वजह से कई बार हादसे भी हो चुके हैं. एक महिला की मौत तक हो चुकी है. उन्होंने कहा कि किसी इंसान की मौत को लेकर कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता. यह मानना ही पड़ेगा कि वहां पर काम नहीं हुआ है और यहां पर काम क्यों नहीं हुआ है इस बात का जवाब तो इलाके के पार्षद ही दे सकते हैं. वही सही तरीके से बता सकते हैं कि सड़क मरम्मत करने के लिए फंड है या नहीं. उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि वार्ड के विकास के लिए एक करोड़ रुपये का फंड आता है जिससे तमाम तरह के काम किये जाते हैं. लेकिन यहां पर काम नहीं हुआ है. यह सब को दिख रहा है. इससे इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि यह हमारे वार्ड के लिए बड़े अफसोस की बात है कि इस वार्ड को एक ऐसा पार्षद मिला है जो आसनसोल नगर निगम की बोर्ड मीटिंग में 91 नंबर वार्ड के विकास के लिए कोई आवाज नहीं उठाते हैं. अगर वह आवाज उठाते और इस वार्ड की समस्याओं को बोर्ड मीटिंग में रखते तो जरूर यहां पर भी विकास का कार्य होता. इलाके के लोगों की यह शिकायत आज की नहीं है. जब पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी थे तब भी इसी मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया गया था. जितेंद्र तिवारी खुद आये थे. उन्होंने निरीक्षण किया था लेकिन तब भी काम नहीं हुआ और अब भी काम नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस बात का जवाब सही तरीके से सिर्फ और सिर्फ इस वार्ड के पार्षद ही दे सकते हैं कि यहां पर काम क्यों नहीं हो रहा है. जबकि यहां से हमेशा टीएमसी को जीत मिलती रही है. लेकिन सिर्फ इस सड़क की जर्जर अवस्था की वजह से पिछले चुनाव में टीएमसी यहां से पिछड़ गयी, इस बात को लेकर मंथन करने की आवश्यकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें