30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच 139 पर 14 घंटों तक लगा रहा 25 किमी लंबा जाम

बालू स्टॉक के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 पर 14 घंटे तक लगा रहा जाम. जाम की स्थिति यह थी कि घंटों छोटी-बड़ी गाड़ियां सड़क के दोनों तरफ घंटों खड़ी थीं.

अरवल/कलेर

. बालू स्टॉक के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 पर 14 घंटे तक लगा रहा जाम. जाम की स्थिति यह थी कि घंटों छोटी-बड़ी गाड़ियां सड़क के दोनों तरफ घंटों खड़ी थीं. जाम मंगलवार कि रात में करीब नौ बजे से शुरू हुआ जो बुधवार को दिन के बारह बजे के बाद सामान्य हुआ. जाम के कारण खासकर स्कूली गाड़िया देर से स्कूल पहुंची. वहीं जिले के विभिन्न कार्यालयों में कार्य करने वाले कर्मी भी देर से कार्यालय पहुंच पाये. औरंगाबाद से पटना जाने वाली एनएच 139 मंगलवार की देर रात से लेकर बुधवार को दोपहर 12 बजे तक भीषण जाम रहा. सदर प्रखंड के हसनपुर पिपरा से लेकर कलेर तक 25 किलोमीटर घंटों जाम रहने के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गयी. एनएच पर महाजाम लगने के कारण नहर रोड व अन्य लिंक रोड में भी जाम लग गया. जिसके कारण औरंगाबाद, पटना एवं अन्य जगहों पर जाने के लिए लोगों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. जाम में फंसे लोग घंटों भूखे व प्यास से बिलबिलाते रहे. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को जिन्हे स्कूल बस छोड़कर पैदल स्कूल या देर होने पर घर जाना पड़ा. दोपहर बाद जाम टूटने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

दो स्टॉक पर बिक रहा बालू : जिला भर में मात्र दो ही बालू स्टॉक से बालू कि बिक्री हो पा रही है. बेलसार और पिपरा बंगला. स्टॉक स्थल पर पार्किंग कि नहीं व्यवस्था रहने के कारण बाहर से बालू उठाव के लिए आये ट्रक राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर नंबर लगाकर गाड़िया ख़डी कर दें रहे है. जिसके कारण अक़्सर जाम लग जा रहा है.

जाम हटाने के लिए ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय थाना को कड़ी मशक्कत करना पड़ रहा है. जिला खनन पदाधिकारी नवेंदु सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हसनपुर पिपरा और बेलसार में स्टॉक प्वाइंट से बालू बिक्री शुरू होने के कारण सड़क जाम लग रहा है. स्थानीय प्रशासन जाम हटवा दिया है बालू बिक्री करने वाले स्टॉक पॉइंट पर वाहनों को पार्किंग की व्यवस्था करने को कहा गया है. बालू स्टॉक का कोई लिमिट नहीं है..एक-दो दिनों में सभी स्टॉक पॉइंट से बालू बिक्री का आदेश दिया जायेगा. उसके बाद सड़क जाम की स्थिति काम हो जायेगी. वहीं पुलिस इस जाम को छुड़ाने के लिए काफी परेशान दिख रही थी. खुद महेंदिया थानाध्यक्ष राहुल अभिषेक दल-बल के साथ सड़कों पर परेशान दिखे, लेकिन जाम छूटने का नाम नहीं ले रहा था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें