28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रन फॉर ड्रग्स फ्री झारखंड का आयोजन

उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा के निर्देशानुसार गिरिडीह जिले में मादक पदार्थों के विरुद्ध व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसको लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है, ताकि आमजनों को नशा मुक्ति के संबंध में जागरूक किया जा सके.

गिरिडीह.

उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा के निर्देशानुसार गिरिडीह जिले में मादक पदार्थों के विरुद्ध व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसको लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है, ताकि आमजनों को नशा मुक्ति के संबंध में जागरूक किया जा सके. इसी क्रम में आज झंडा मैदान से नशा मुक्ति अभियान को लेकर रन फॉर ड्रग्स फ्री झारखंड मैराथन का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस मैराथन दौड़ में बड़ी संख्या में लोग शमिल हुए. लोगों ने नशा नहीं करने, दूसरे को इसके लिए प्रोत्साहन करने का संकल्प लिया. इस दौरान आमजनों से नशा मुक्ति अभियान में जिला प्रशासन को सहयोग करने की बात कही. युवा वर्ग तथा अगली पीढ़ी को नशा की चपेट में जाने से रोकने पर भी जोर दिया.

इस दौरान अपील की गयी कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को मादक पदार्थों के सेवन से शरीर पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर की जानकारी लोगों को दें. मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी, सर जेसी बोस उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे. सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि गिरिडीह जिले को नशामुक्त बनाने के उद्देश्य से आज का यह मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इसकी उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना है, ताकि उन्हें नशे की चपेट में आने से बचाया जा सके. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने नशा से होने वाले दुष्परिणाम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नशा0 से सिर्फ एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार प्रभावित होता है. समाज में फैल रहे नशे को हम सभी को मिलकर रोकना होगा, ताकि आने वाली पीढ़ी को नशा के सेवन से दूर किया जा सके. कहा कि नशा मुक्ति अभियान में समाज के हर वर्ग की भूमिका अहम है. सबको मिलकर इस अभियान को सफल बनाने में जिला प्रशासन का सहयोग करना होगा, तभी हमलोग नशे के विरुद्ध इस अभियान में सफल होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें