27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुड़ाबांदा : नाला व कुआं से पानी लेने को लगती है कतार, मुड़ाकाटी में जलमीनार खराब

लंबे समय से जलमीनार खराब पड़ी है. अनियमित पेयजल आपूर्ति के कारण ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. यह स्थिति पिछले छह माह से अधिक समय से है.

गुड़ाबांदा. गुड़ाबांदा प्रखंड के मुड़ाकाटी गांव स्थित आदिवासी टोला के लोग कई माह से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. मुख्यमंत्री जल-नल योजना से 5 हजार लीटर की सौर ऊर्जा संचालित दो जलमीनार बनी है. लंबे समय से जलमीनार खराब पड़ी है. अनियमित पेयजल आपूर्ति के कारण ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. वर्तमान में नाला व कुआं से पानी लेने के लिए तेज धूप में महिलाएं बर्तन लिए कतार में खड़ी रहती हैं. सब काम छोड़कर पानी के लिए कतार में रहना पड़ता है. यह स्थिति पिछले छह माह से अधिक समय से है. भीषण गर्मी में पानी के लिए दर-दर भटकना कहीं ना कहीं स्थानीय संबंधित पदाधिकारी की लापरवाही के कारण से ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है.

किसी परिस्थिति में पेयजल आपूर्ति बाधित न हो, चापाकल व कुओं की मरम्मत कराएं : डॉ गोस्वामी

चाकुलिया. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने बुधवार को चाकुलिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी चंदन कुमार से मुलाकात की. उनसे क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट के समाधान को ठोस कदम उठाने का आग्रह किया. डॉ गोस्वामी ने कहा कि पिछले दिनों अनियमित पेयजल आपूर्ति के कारण चाकुलिया के नागरिक काफी परेशान रहे. पेयजल प्रत्येक व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकता है. लो वोल्टेज के नाम पर मोटर पंप नहीं चलाने का कारण बताना विभाग का गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य है. डॉ गोस्वामी ने किसी भी परिस्थिति में पेयजल आपूर्ति बाधित नहीं होना सुनिश्चित करने की मांग की. डॉ गोस्वामी ने नगर पंचायत क्षेत्र में खराब सोलर पंप, चापाकल व कुओं की शीघ्र मरम्मत तथा जीर्णोद्धार कराने की मांग रखी. नगर पंचायत क्षेत्र के कई स्थानों पर लोग पेयजल संकट का सामना कर रहे हैं. राज्य सरकार ने चाकुलिया वासियों को अपने भाग्य भरोसे छोड़ दिया है. प्रशासन ने पेयजल संकट का अविलंब स्थायी समाधान नहीं निकाला, तो भाजपा जनमुद्दों को लेकर सड़क पर संघर्ष करने को बाध्य होगी. कार्यपालक पदाधिकारी से मिलने वालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष शतदल महतो, जिला उपाध्यक्ष हरिसाधन मल्लिक, वरीय नेता शम्भूनाथ मल्लिक, महादेव महतो, सुरेश सिंह, संदीप चांद, मिन्टू नंदी, दीपेश पोलाई, पिन्टू मल्लिक, शंकर गोस्वामी, पूर्णेन्दु महतो, तपन नायक, महेंद्र नायक, मुन्ना भारती, परिमल दास, चुनकाई माझी, जयदेव दास आदि शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें