22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिरमटोली फ्लाइओवर का काम सितंबर तक पूरा करें : बसंत सोरेन

पथ निर्माण व भवन निर्माण मंत्री बसंत सोरेन ने फ्लाइओवर के कार्यों का किया निरीक्षण. बैठक कर प्रस्तावित फ्लाइओवर की जानकारी ली.

विशेष संवाददाता, रांची. पथ निर्माण व भवन निर्माण मंत्री बसंत सोरेन ने बुधवार को सिरमटोली-मेकन फ्लाइओवर का निरीक्षण किया. पहले उन्होंने सिरमटोली पहुंच कर कार्यों को देखा. फिर मेकन के पास चल रहे कार्यों को देखा. इस दौरान पथ विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार भी मौजूद थे. मंत्री ने अधिकारियों से कार्य में आ रहीं अड़चनों के बारे में जानकारी ली. उन्हें बताया गया कि केबल स्टे ब्रिज बनाने के लिए रेलवे की अनुमति नहीं मिल पायी है. ऐसे में कार्य पूरा नहीं किया जा सका है. सारी स्थिति से अवगत होने के बाद मंत्री ने सितंबर तक हर हाल में फ्लाइओवर का निर्माण पूरा कर लेने का निर्देश दिया. मौके पर विभाग के इंजीनियर इन चीफ उमेश कुमार व कार्यपालक अभियंता विनोद कच्छप सहित पथ विभाग व एल एंड टी के अन्य इंजीनियर भी मौजूद थे.

अनुमति के लिए डीआरएम फिर लिखेंगे पत्र

निरीक्षण के बाद मंत्री ने प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में अधिकारियों व इंजीनियरों के साथ बैठक की. इसमें रांची के डीआरएम भी शामिल हुए. उनसे रेलवे की अनुमति के बारे में बात की गयी. इस पर उन्होंने कहा कि एक-दो दिनों में वह फिर से अनुमति से संबंधित पत्र कोलकाता कार्यालय को भेज देंगे. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर केबल स्टे ब्रिज के लिए अनुमति मिल जाये.

हरमू फ्लाइओवर को लेकर अड़चनें दूर करें

मंत्री को हरमू फ्लाइओवर योजना के बारे में भी जानकारी दी गयी. उन्हें बताया गया कि इसके लिए सारी तैयारी कर ली गयी है, लेकिन अब तक इसे अंतिम रूप से स्वीकृति नहीं मिली है. ऐसे में कैबिनेट में प्रस्ताव लाना संभव नहीं हो पा रहा है. करीब चार माह से इसका मामला लटका हुआ है. इस पर मंत्री ने इसकी सारी अड़चनों को जल्द दूर करने को कहा.

प्रस्तावित फ्लाइओवर की जल्द हो स्वीकृति

मंत्री ने कांटाटोली-बूटी मोड़ फ्लाइओवर के साथ ही करमटोली-रिम्स फ्लाइओवर, डीपीएस स्कूल चौक से हिनू-एयरपोर्ट रोड वाया बिरसा चौक फ्लाइओवर व अरगोड़ा फ्लाइओवर के प्रस्ताव पर भी चर्चा की. उन्होंने इन योजनाओं के लिए सारी कार्रवाई करने को कहा है, ताकि जल्द स्वीकृति मिले.

करमटोली-साइंस सिटी फ्लाइओवर के प्लान में होगा संशोधन

बैठक में करमटोली से साइंस सिटी तक फ्लाइओवर योजना के प्रस्ताव में संशोधन पर बात हुई. मंत्री को बताया गया कि बीच में अंतु चौक है, जहां पर फ्लाइओवर के लिए उपयुक्त ऊंचाई नहीं मिल पा रही है. इससे तकनीकी समस्या आ रही है. यह प्रयास हो रहा है कि किसी तरह की तोड़-फोड़ न हो. ऐसे में मंत्री ने इसका हल निकालने को कहा है. इसके लिए प्लान में संशोधन किया जायेगा.

प्रगति तेज करने का निर्देश

मंत्री ने राज्य में चल रहीं सड़क की सभी परियोजनाओं की भी समीक्षा की. उन्होंने सारी योजनाओं की प्रगति तेज करने को कहा. साथ ही कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें