23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फुटपाथ से अवैध दुकानें हटाने के दौरान हॉकरों ने किया विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कड़े निर्देश के बाद से ही विभिन्न जगहों पर पुलिस व निकाय फुटपाथ पर अवैध कब्जा के खिलाफ अभियान चला रही है.

संवाददाता, कोलकाता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कड़े निर्देश के बाद से ही विभिन्न जगहों पर पुलिस व निकाय फुटपाथ पर अवैध कब्जा के खिलाफ अभियान चला रही है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी न्यूटाउन में फुटपाथ पर अवैध दुकानों को हटाया गया. इस दौरान हॉकरों ने विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची विशाल पुलिस वाहिनी ने स्थिति को नियंत्रित किया.

जानकारी के मुताबिक, न्यूटाउन थाने की पुलिस कोल भवन के संलग्न फुटपाथ पर अवैध दुकानों को तोड़ने पहुंची. साथ में न्यूटाउन कोलकाता डेवलपमेंट अथॉरिटी (एनकेडीए ) के अधिकारी भी थे. संयुक्त अभियान चलाया गया. इस दौरान को दुकान मालिकों व हॉकरों ने पुलिस के अभियान का विरोध करते हुए रोका. इस दौरान दोनों तरफ से बहस हुई. फिर हॉकरों ने कोल भवन के पास रास्ते पर एकजुट हुए और विरोध जताया. स्थिति नियंत्रित करने विशाल पुलिस वाहिनी और न्यूटाउन थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे. एनकेडीए की ओर से इस दौरान माइकिंग कर लोगों को अपनी दुकानों को हटाने और सामान खाली करने के लिए सूचित किया गया.

मालूम रहे कि मंगलवार को न्यूटाउन के एक्शन एरिया वन में भी फुटपाथ पर अवैध कब्जा करनेवाले दुकानों के खिलाफ अभियान चलाने गये एनकेडीए के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ दुकानदारों की जमकर बहस हुई थी. काफी देर तक तनाव बना रहा. दुकान के कर्मचारियों का आरोप था कि बिना किसी पूर्व नोटिस के ही उनकी दुकानों को तोड़ा जा रहा है. खाने-पीने का सामान भी फेंक दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें