23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमालपुर की अनुश्री ने स्विट्जरलैंड के दबोस में भारत का बढ़ाया मान

जमालपुर के गायत्री नगर निवासी अनुश्री ने स्विट्जरलैंड के दबोस में आयोजित वर्ल्ड बायोडायवर्सिटी फॉरम 2024 में भारत के प्रतिनिधि के रूप में देश का मान बढ़ाया है.

जमालपुर. जमालपुर के गायत्री नगर निवासी अनुश्री ने स्विट्जरलैंड के दबोस में आयोजित वर्ल्ड बायोडायवर्सिटी फॉरम 2024 में भारत के प्रतिनिधि के रूप में देश का मान बढ़ाया है. दबोस में तीन संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में वर्ल्ड डाइवर्सिटी फॉरम 2024 का आयोजन किया गया था. जिसमें अनुश्री ने 16 जून को नेचर बेस्ट सॉल्यूशंस एंड मार्केट मेकैनिज्म इन एनर्जी ट्रांजैक्शन इन द ग्लोबल साउथ पर अपना विचार व्यक्त किया था. भारत में रीसाइकलिंग करने वाली अग्रणी संस्था हेटेरो द्वारा इनका नाम प्रस्तावित किया गया था. यह आयोजन 16 से 21 जून तक वहां किया गया था. इसे बायो डिस्कवरी यूआरपीपी ग्लोबल चेंज एंड बायोडायवर्सिटी एवं यूनिवर्सिटी आफ ज्यूरिख द्वारा स्विट्जरलैंड के दबोस में आयोजित किया गया. अनुश्री जमालपुर के रतन कुमार घोष की पुत्री है. उनके पति कुमार गौरव दरभंगा के नगर आयुक्त हैं. अनुश्री की शिक्षा नोट्रेडम एकेडमी जमालपुर एवं केंद्रीय विद्यालय में हुई. बाद में उन्होंने जेएनयू से शिक्षा प्राप्त की. उसके बाद वह जर्मनी से महिला सशक्तिकरण पर मास्टर्स डिग्री प्राप्त की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें