29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर से बाहर स्वच्छता के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत : महाप्रबंधक

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी में स्वच्छता पखवारा के तहत गुरुवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सबसे पहले जीएम कार्यालय के प्रागंण में मौजूद सीसीएल अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों व स्कूली बच्चों ने स्वच्छता की शपथ ली.

गिरिडीह कोलियरी में स्वच्छता पखवारा के तहत जागरूकता कार्यक्रम, लोगों ने ली शपथ

गिरिडीह.

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी में स्वच्छता पखवारा के तहत गुरुवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सबसे पहले जीएम कार्यालय के प्रागंण में मौजूद सीसीएल अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों व स्कूली बच्चों ने स्वच्छता की शपथ ली. मौके पर गिरिडीह कोलियरी के महाप्रबंधक बासब चौधरी व परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह ने स्थानीय ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों के बीच कूड़ेदान व झाड़ू का वितरण किया. इसके बाद जीएम कार्यालय से जागरूकता रैली निकाली गयी. रैली विभिन्न गांवों से गुजरी. रैली में सीसीएल अधिकारी, जनप्रतिनिधि, डीएवी सीसीएल व मध्य विद्यालय बनियाडीह के छात्र-छात्राएं शामिल थे. साथ ही जीएम कार्यालय से लेकर सीपी साइडिंग व गिरिडीह शहर तक बाइक व वाहन जागरूकता रैली निकाली गयी. इस दौरान लोगों के बीच स्वच्छता का संदेश दिया गया.

डीएवी के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छ रहने का संदेश

डीएवी सीसीएल के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को गंदगी से होने वाली समस्या के साथ स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी. सेंट्रलपिट, गांधीनगर व बड़ा चौक में स्वच्छता अभियान चलाया गया. जीएम बासब चौधरी ने स्वच्छता को लेकर सभी को जागरूक होने की जरूरत पर बल दिया. कहा कि गंदगी से बीमारी होती है. इससे बचने के लिए सभी को घर से लेकर बाहर तक स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना होगा. कहा कि कचरा को इधर-उधर नहीं, बल्कि कूड़ेदान में फेंके. कहा कि प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें, क्योंकि इससे वातावरण प्रदूषित होता है. कहा कि एक जगह कचरा जमा करने पर इसे रिसाइकिल करके खाद तैयार किया जाता है. उन्होंने बताया कि आज कई गांवों में जागरूकता अभियान चलाकर डस्टबिन और झाडू का वितरण किया गया है. परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह ने कहा कि स्वच्छता पखवारा में सबों को स्वच्छता को लेकर जागरूक किया जा रहा है. स्वच्छता से कई लाभ है. गंदगी नहीं फैलने दें और बीमारी से दूर रहें. मौके पर माइंस मैनेजर आरपी यादव, कार्मिक प्रबंधक राजवर्धन, डॉ परिमल सिन्हा, डॉ एस मेहरा, इंजीनियर प्रशांत सिंह, राजेंद्र यादव, राजीव पटेल, मुखिया मेघलाल दास, मोहन दास, सूर्यकला देवी, ट्रेड यूनियन नेता अशोक दास, अमित यादव आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें