29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परिवार नियोजन पखवाड़े व फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर बैठक

प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को परिवार नियोजन पखवाड़े व फाइलेरिया उन्मूलन अभियान की सफलता को लेकर बीएलटीएफ के सदस्यों को बैठक आहूत हुई.

मोहिउद्दीननगर : प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को परिवार नियोजन पखवाड़े व फाइलेरिया उन्मूलन अभियान की सफलता को लेकर बीएलटीएफ के सदस्यों को बैठक आहूत हुई. अध्यक्षता बीडीओ ओम प्रकाश ने की. इस दौरान 11 जुलाई से आयोजित किये जाने वाले परिवार नियोजन पखवाड़े व 10 अगस्त से फाइलेरिया उन्मूलन अभियान की सफलता को लेकर गहन समीक्षा की गई. इसे लेकर लोगों के बीच प्राथमिकता के तौर पर जागरूकता अभियान चलाने की सहमति बनी. बीसीएम राहुल सत्यार्थी ने बताया कि फाइलेरिया उन्मूलन अभियान के तहत नाइट ब्लड कैंप के माध्यम से लोगों का खून का नमूना लिया गया. सैम्पलिंग के पश्चात इसकी जांच की जायेगी. इसमें उपलब्ध फाइलेरिया कीटाणु के मद्देनजर उसके उन्मूलन के लिए कार्य योजना तैयार कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा फाइलेरिया उन्मूलन के लिए कारगर कदम उठाए जायेंगे. इस मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. साधना आनंद, स्वास्थ्य प्रबंधक फजले रब, यूनिसेफ के अजय कुमार सिंह, डब्ल्यूएचओ के एफएम दिलीप ठाकुर, पर्यवेक्षिका चंदा कुमारी, पूजा कुमारी, क्रांति कुमारी, रिंकू कुमारी, कंचन कुमार,अवधेश कुमार मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें