29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 केन्द्रों पर 29 जून को होगी प्रधान शिक्षक की बहाली परीक्षा

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बीपीएससी ,पटना द्वारा आयोजित शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक बहाली परीक्षा के आयोजन के तैयारियों के संबंध में समीक्षा की गयी.

समस्तीपुर : जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बीपीएससी ,पटना द्वारा आयोजित शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक बहाली परीक्षा के आयोजन के तैयारियों के संबंध में समीक्षा की गयी. यह परीक्षा 29 जून 2024 ( शनिवार) को जिले के 13 परीक्षा केंद्रों पर एकल पाली में 12 बजे मध्याह्न से 2:30 बजे अपराह्न तक आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा में कुल 6288 परीक्षार्थी भाग लेंगे. इस परीक्षा से संबद्ध सभी उम्मीदवार अपना ई एडमिट कार्ड आयोग के वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और वैसे एडमिट कार्ड परीक्षा में बैठने के लिए मान्य हैं. परीक्षा प्रारंभ होने के 2 घंटे पूर्व अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू हो जाएगा. प्रवेश द्वार पर ही अभ्यर्थियों के ई एडमिट कार्ड पर छपे क्यूआर व बार कोड की स्कैनिंग कराते हुए फोटो एवं पहचान पत्र के साथ मिलान किया जायेगा और उसके उपरांत ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. परीक्षा प्रारंभ होने के 1 घंटा पहले अर्थात 11:00 पूर्वाह्न के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं करने दिया जायेगा. किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन,कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाईफाई गजट, इलेक्ट्रॉनिक पेन , पेजर, किसी भी प्रकार की घड़ी( सामान्य या स्मार्ट) इत्यादि जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा वाइटनर, इरेजर एवं ब्लेड जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है. परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों की गतिविधियों की निगरानी रखने हेतु समाहरणालय में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है,जिसका दूरभाष संख्या 06274- 227327 है. जिलाधिकारी के द्वारा सभी जोनल दंडाधिकारिओं, स्टैटिक दंडाधिकारियों एवं सभी केंद्र अधीक्षकों को पूरी तत्परता एवं मुस्तैदी के साथ परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया गया. सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया. बैठक में अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी, उप विकास आयुक्त संदीप शेखर प्रियदर्शी,विशेष कार्य पदाधिकारी महमूद आलम,अपर समाहर्ता आपदा राजेश कुमार सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी विष्णु देव मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप कुमार, एएसपी संजय कुमार पांडेय एवं अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी थे. केंद्रधीक्षक और वीसी के माध्यम से संबंधित दंडाधिकारी जुड़े हुए थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें