23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्लेटफॉर्म के बीचों-बीच लगे स्टॉल शिफ्ट होंगे

प्लेटफॉर्म के बीचों-बीच लगे स्टॉल शिफ्ट होंगे

-रेलवे प्रबंधन ने लिया निर्णय

-यात्रियों को होगी सहूलियत

मुजफ्फरपुर. जंक्शन पर प्लेटफॉर्म के बीचों-बीच लगे स्टॉल को किनारे शिफ्ट किया जायेगा. इस बाबत रेलवे प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है. पहले फेज में प्लेटफॉर्म एक में लगे स्टॉल को शिफ्ट किया जायेगा. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मुजफ्फरपुर जंक्शन का पुनर्विकास हो रहा है. इसको लेकर धीरे-धीरे निर्माण का दायरा बढ़ रहा है. बीते दिनों सोनपुर मंडल के डीआरएम ने निर्माण स्थलों का जायजा लिया. इस दौरान प्लेटफाॅर्म के बीच में लगे स्टॉल का मुद्दा उठा था. बताया गया कि निर्माण के कारण जंक्शन एरिया में धीरे-धीरे अधिकांश जगहों को एजेंसी ने कवर कर लिया है. जगह की कमी होने से क्राउड कंट्रोल में परेशानी आ रही है. ऐसे में प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के बैठने व आने-जाने में पर्याप्त जगह नहीं बचती है. इसलिए बीच में लगे स्टॉल को शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया. इससे प्लेटफॉर्म काफी हद तक खाली हो जायेगा. गार्ड बॉक्स की जगह खाली होने पर, वहीं शिफ्ट करने की तैयारी है. इसको लेकर कॉमर्शियल के अधिकारी को डीआरएम ने निर्देश दिये हैं.

बता दें कि हाल में भी तोड़ने वाली मशीन चलने के बाद ऊपर से फुट ब्रिज का प्लास्टर गिरने से अफरा-तरफरी मच गयी थी. बीते कुछ दिनों में यूटीएस भवन को पूरी तरह से तोड़ दिया गया है. पार्सल के पास अधिकांश की घेराबंदी हो गयी है. अब पाइलिंग को लेकर आरपीएफ पोस्ट को भी तोड़ा जायेगा. पोस्ट को भी पुराने भोजनालय को रेनोवेट कर शिफ्ट किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें