26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विकास में एमएसएमइ एक महत्वपूर्ण शक्ति होगी : मांझी

केंद्रीय सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी ने पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को देखते हुए कहा है कि आत्मनिर्भर और विकसित भारत की दिशा में एमएसएमइ एक महत्वपूर्ण शक्ति होगी.

संवाददात,पटना केंद्रीय सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्योग मंत्री जीतन राम मांझी ने पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को देखते हुए कहा है कि आत्मनिर्भर और विकसित भारत की दिशा में एमएसएमइ एक महत्वपूर्ण शक्ति होगी. ग्रामीण व दूरदराज के इलाकों में एक समावेशी और केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से इस दिशा में किये जा रहे प्रयास को और मजबूत तथा व्यापक बनाने की आवश्यकता है. तेजी से बदलते औद्योगिक परिदृश्य में सूक्ष्म,लघु व मध्यम उद्यमों को डिजिटल, तकनीकी समाधानों को अपनाने के लिए खुद को तैयार करना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार के चल रहे सुधारों के हिस्से के रूप में एमएसएमइ क्षेत्र में कानूनी सुधार एक बल गुणक के रूप में काम करेंगे. इसमें छह स्तंभों की पहचान की गयी है,जिसमें हमारा प्रयास होगा कि औपचारिकीकरण और ऋण तक पहुंच,बाजार तक पहुंच व इ-कॉमर्स को अपनाना, आधुनिक प्रौद्योगिकी के माध्यम से उत्पादकता में वृद्धि, सेवा क्षेत्र में कौशल स्तर में वृद्धि और डिजिटलीकरण आदि है. केंद्रीय मंत्री ने नयी दिल्ली में एमएसएमइ टीम पहल और यशस्विनी अभियान को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को समर्पित किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें