23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रश्न पत्र का गलत पैकेट पहुंचा परीक्षा केंद्र, बिना परीक्षा दिये बैरंग लौटे छात्र

जब प्रश्न पत्र वितरण का समय आया, तो पता चला कि अर्थशास्त्र डीएसइ-03ए की जगह डीएसइ-03बी के प्रश्न पत्र का पैकेट पहुंच गया है.

रांची विवि प्रशासन ने द्वितीय पाली की अर्थशास्त्र डीएसइ-03ए की परीक्षा स्थगित की रांची. रांची विवि में पीजी रसायनशास्त्र विषय में प्रश्न नहीं छपने के कारण विद्यार्थियों को परीक्षा हॉल से बाहर लौटने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक बार फिर विद्यार्थियों को परीक्षा हॉल से बिना परीक्षा लिखे लौटना पड़ा. दरअसल स्नातक सेमेस्टर-06 की परीक्षा में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को द्वितीय पाली में अर्थशास्त्र डीएसइ-03ए की परीक्षा होनी थी. परीक्षार्थी समय पर हॉल में अपने-अपने निर्धारित सीट पर बैठ गये. जब प्रश्न पत्र वितरण का समय आया, तो पता चला कि विवि परीक्षा विभाग से अर्थशास्त्र डीएसइ-03ए की जगह डीएसइ-03बी के प्रश्न पत्र का पैकेट पहुंच गया है. इधर हॉल में बैठे परीक्षार्थी प्रश्न पत्र की मांग कर रहे थे. गलत पैकट मिलने पर सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने विवि परीक्षा विभाग से संपर्क कर इसकी जानकारी दी. विवि द्वारा कॉलेजों को कहा गया कि उक्त विषय का प्रश्न पत्र पैकेट तत्काल पहुंचना संभव नहीं है. ऐसे में विद्यार्थियों को वापस भेज दिया जाये. विवि शीघ्र ही उक्त विषय की परीक्षा ले लेगा. इधर कई कॉलेजों ने परीक्षार्थियों की उपस्थिति बना कर वापस भेज दिया, जबकि कई कॉलेजों में विद्यार्थियों को दी गयी उत्तरपुस्तिका ले लेकर वापस भेज दिया गया. वहीं कई कॉलेजों में विद्यार्थियों द्वारा उत्तरपुस्तिका पर रोल नंबर लिख दिये जाने के कारण प्राचार्यों ने उत्तरपुस्तिका व उपस्थिति पत्रक के साथ रिपोर्ट तैयार कर विवि परीक्षा विभाग को भेज दिया व विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के एक घंटा बाद घर भेज दिया गया. दूसरी तरफ अन्य विषयों की परीक्षा शांतिपूर्वक हुई. एक परीक्षा केंद्र पर कई विद्यार्थी हॉल में मोबाइल फोन लेकर बैठ गये थे, वीक्षकों को जानकारी मिलने पर संबंधित विद्यार्थियों का फोन जब्त कर उन्हें भविष्य में ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें