28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर से एनएचएआइ का कार्यालय बंद किया जाना बड़ी साजिश : विद्युत वरण महतो

सांसद विद्युत वरण महतो ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर जमशेदपुर से एनएचएआइ के कार्यालय को बंद किये जाने को साजिश बताया.

सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्रीय परिवहन मंत्री से मिलकर उठाये सवाल

कहा- रांची से जमशेदपुर हर दिन आकर काम देखना संभव नहीं

जमशेदपुर :

सांसद विद्युत वरण महतो ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर जमशेदपुर से एनएचएआइ के कार्यालय को बंद किये जाने को साजिश बताया. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के कार्यालय को बंद कर रांची से मिला दिया गया है. उनका मानना है कि जमशेदपुर कार्यालय के पास कई महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी रहती है, फिर क्यों अचानक आनन-फानन में इसे बंद करने का निर्णय लिया गया. कार्यालय को बंद करने की तिथि-समय, दोनों कार्यालयों के पदाधिकारियों द्वारा आपसी चार्ज का अदान-प्रदान की प्रक्रिया को तेजी से अपनाये जाने को देखकर लगता है कि इसमें कोई साजिश है.सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि जमशेदपुर में एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जाना है. इसके निर्माण में कई जरूरी प्रक्रियाओं से गुजरना है. जिसमें वन प्रमंडल सरायकेला-खरसावां एवं गज परियोजना जमशेदपुर कार्यालय के अंतर्गत वनभूमि अपयोजन कराने की आवश्यकता है, जो अति महत्वपूर्ण एवं कठिन कार्य है. उक्त स्थल पर लगे एचटी टावर के लिए वन भूमि अपयोजन एवं उसके स्थानांतरण की भी आवश्यकता है. डिमना चौक स्थित डीवीसी एचटी टावर एवं जेयूएसएनइ के एचटी टावर के भी स्थनांतरण की आवश्यकता है, जिसके लिए काफी प्रयास करने की आवश्यकता होगी. सरायकेला जिला अंतर्गत मौजा आसनबनी में जमीन एवं मकान अधिग्रहण भी किया जाना है, जिसके लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरा करने और मुआवजा भुगतान की भी आवश्यकता है. उनका मानना है कि उल्लेखित कार्यों का सही ढंग से निष्पादन 130 किमी दूर बैठ कर करना संभव नहीं हो पायेगा. यह किसी भी परियोजना के लिए घातक साबित हो सकता है.सांसद विद्युत महतो ने कहा कि बहरागोड़ा अंडरपास सर्विस रोड का टेंडर निकलने वाला है. जमशेदपुर से बहरागोड़ा के बीच पांच अंडरपास एवं 30 नये पुलों के निर्माण (पुराने पुल के स्थान पर) किया जाना है, जिनकी प्रतिदिन समीक्षा जरूरी है. इसके अलावा अन्य कई तरह के निर्माण कार्य हैं, जिन्हें भौतिक रूप से हर दिन देखने की जरूरत है, जो रांची से संभव नहीं हैं. ऐसे में इस कार्यालय को फिर जमशेदपुर से ही चलाये जाने की इजाजत प्रदान करें, साथ ही किन परिस्थितियों में इसे यहां से बंद किया गया, इसकी भी जांच हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें