27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिरसानगर में सितंबर तक पूरे होंगे 644 पीएम आवास

जमशेदपुर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के घटक 3 अंतर्गत बिरसानगर आवासीय परियोजना के गृह प्रवेश की कवायद शुरू कर दी गयी है.

उप नगर आयुक्त ने की योजना की समीक्षा, कहा- बैक लोन देने में न करें आनाकानी

वरीय संवाददाता , जमशेदपुर

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के घटक 3 अंतर्गत बिरसानगर में निर्माणाधीन ब्लॉक 8 एवं ब्लॉक 23 का निर्माण कार्य 75% पूरा हो चुका है. इनमें 644 आवासों को सितंबर 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है. शुक्रवार को जमशेदपुर अक्षेस के उपनगर आयुक्त कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में बिरसानगर किफायती परियोजना के आवासों के गृह प्रवेश की तैयारियों को बैठक हुई. बैठक में नगरीय प्रशासन निदेशालय से आये प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के विशेषज्ञ मुकेश कुमार झा , सीएमएम अनिकेत रंजन, जेएनएसी के सीएलटीसी आलोक नारायण, टाउन प्लानर, रितेश राज, एमआइएस विशेषज्ञ आदि मौजूद थे.

टेंडर प्रक्रिया में ड्रेनेज, साइट लेवलिंग

पीएम आवास में गृह प्रवेश करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर ब्लॉक संख्या 3, 4, 8, 23 एवं 24 में जुडको द्वारा विशेष स्तर पर निर्माण कार्य किया जा रहा है. यहां ड्रेनेज, साइट लेवलिंग एवं गार्ड वॉल पर भी जुडको द्वारा टेंडर प्रक्रिया में है.

2 जुलाई को योजना स्थल पर लगेगा लोन मेला

उपनगर आयुक्त ने पीएमएवाई कोषांग और निदेशालय के विशेषज्ञ को 2 जुलाई 2024 को तृतीय और चतुर्थ किस्त देने वाले 140 लाभुकों को पूर्ण अंशदान की राशि जमा करने के लिए बिरसानगर निर्माण स्थल पर ही बैठक करने को कहा. शहर के विभिन्न बैंक मैनेजर भी उपरोक्त बैठक में उपस्थित होंगे. तृतीय किस्त अंशदान की राशि नहीं देने वाले 544 लाभुकों दूरभाष से संपर्क करने को कहा गया है.

केनरा बैंक ने 24 लाभुकों को लोन

पीएम आवास के लिए केनरा बैंक बिष्टुपुर ने 24 लाभुकों को होम लोन दिया है. बाकी बैंक रुचि नहीं दिखा रहे हैं. उप नगर आयुक्त ने अधिक से अधिक लाभुकों को गृह ऋण के लिए बैंकों के साथ सामंजस्य बैठाने का निर्देश दिया. मालूम हो कि लाभुकों को आवास की राशि पूर्ण जमा करने के बाद ही घर की चाबी सौंपने का प्रावधान है. फैक्ट फाइल

– बिरसानगर किफायती परियोजना में कुल आवासों का निर्माण कार्य – 7,372

अंशदान देने वाले लाभुकों का विवरण

प्रथम किस्त की राशि -3303

द्वितीय किस्त की राशि- 665

तृतीय किस्त की राशि- 121

चतुर्थ किस्त की राशि- 19

पांचवीं किस्त की अंतिम राशि – 07

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें