29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा से 850 यात्रियों का जत्था अमरनाथ के दर्शन के लिए रवाना

जय भोलाज भंडारी सेवा दल की ओर से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 850 यात्रियों का पहला जत्था अमरनाथ जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हुआ.

छपरा.जय भोलाज भंडारी सेवा दल की ओर से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए 850 यात्रियों का पहला जत्था अमरनाथ जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हुआ. सेवा दल के उपाध्यक्ष- राजेश, कोषाध्यक्ष अमित ने हरी झंडी दिखा कर अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन से जत्थे को रवाना किया. छपरा जंक्शन पर विशाल भंडारे का आयोजन भी हुआ सभी यात्रियों को चन्दन तिलक लगाने के बाद भंडारे का प्रसाद ग्रहण कराया गया. पूरा स्टेशन परिसर बर्फ की चादर की तरह सफ़ेद रंग के वस्त्र धारण किए यात्रियों से पट गया. इस नज़ारे को देख भोले के भक्तों के साथ अन्य यात्री भी हर्ष उल्लास से भड़ गये. जय भोले, हर हर महादेव, जय बाबा अमरनाथ बर्फानी, जय शिव के नारों से पूरा जंक्शन गूंज उठा . इस सेवा दल के द्वारा श्री बाबा अमरनाथ यात्रा मार्ग उधमपुर, जम्मू-कश्मीर में भंडारा भी लगाया जाता है. भंडारे में अमरनाथ यात्रियों के लिए भोजन, पानी, चाय-नास्ता के साथ ही यात्रियों के ठहरने व शौचालय की भी व्यवस्था निःशुल्क की जाती हैं तथा यात्रियों के प्राथमिक उपचार की व्यवस्था किया जाता है .यह बिहार का पहला भंडारा है जो अमरनाथ यात्रा मार्ग पर लगता है .इस वर्ष चौथे विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है. इस जत्थे का नेतृत्व लालबाबू राय, दिलीप, अशोक, पृथ्वीराज सिंह, अवनीश, रवि सोनी, विकाश कुमार, मुकेश , लड्डू, गोपाल, फूटी, सुधीर सिंह, सुकेश , आदित्य, गणेश, निखिल, बबलू , अजय राय, मोहन, राजा , पप्पू , अभिषेक एवं अन्य सदस्यों के द्वारा किया जा रहा है. ये सेवादार पुरी यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन, पानी, नास्ता, भूजा, आम, मिठाई इत्यादि खाने पीने की वस्तुओं का वितरण करते हुए जाएंगे.आज के इस आयोजन में सेवा दल के सदस्य- मंटू बाबा, केदार , बबलू , धनु, कन्हैया लाल, प्रकाश कुमार, सीपू , गुड्डू , अरुण , ओमप्रकाश , बिट्टू , बासुकी नाथ, मनीष, विक्रम, विक्की , वेद प्रकाश, भोला, विशाल, अभय, उदय, इत्यादि सदस्यों ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें