30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बथान में घुसा तेंदुआ, पांच बकरियों व एक मुर्गी को मार डाला

थाना क्षेत्र के भगहवा गांव में एक किसान के बथान में तेंदुआ घुस गया.

पिपरासी (पचं). थाना क्षेत्र के भगहवा गांव में एक किसान के बथान में तेंदुआ घुस गया. उसने पांच बकरियों व एक मुर्गी को मार डाला. बकरियों के चिल्लाने की आवाज सुन जब पशुपालक ने उठ कर टॉर्च जलायी, तो तेंदुआ उसकी तरफ दौड़ा. उसने भाग कर अपनी जान बचायी. उसके चिल्लाने की आवाज सुन गांव के लोग जुटे, तब तक तेंदुआ पास के गन्ना के खेत में घुस गया. घटना गुरुवार की रात की है. सरपंच अनिरुद्ध साहनी ने बताया कि भगहवा गांव के समीप छेदी चौहान बथान बना कर रह रहे है. बथान में भैंस, बकरी, मुर्गी आदि पाले हुए थे. गुरुवार की रात जब वह भोजन के बाद सो गए, तब बथान में तेंदुआ घुस गया. उसने पांच बकरियों व एक मुर्गी को अपना शिकार बना लिया. सरपंच ने बताया कि सुबह में उन्होेंने वन विभाग को सूचना दी. बगहा रेंजर सुनील कुमार ने वन कर्मियों को मौके पर भेजा. इस दौरान पीड़ित पशुपालक से वन विभाग की टीम ने आवेदन लिया.

रेंजर ने बताया कि किसान से आवेदन लिया गया है. किसान को प्रति बकरी 3600 रुपये के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि गन्ना की फसल बड़ी हो गयी है. इस कारण तेंदुए को खोजने में दिक्कत हो रही है. ग्रामीणों से अपील की है कि सभी लोग सचेत रहें. तेंदुए को देखते ही इसकी सूचना उन्हें दें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें