30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गलसी : दामोदर के घाट से अवैध बालू खनन में 12 लोग गिरफ्तार

साथ ही छह ट्रॉली बालू व तीन ट्रैक्टर भी जब्त किेय गये. यह कार्रवाई गलसी ब्लॉक भूमि व भू-सुधार विभाग(बीएलआरओ) और पुलिस ने साझा अभियान चला कर की.

बर्दवान/पानागढ़. पूर्व बर्दवान के गलसी थाना क्षेत्र के जुजुटी ग्राम में दामोदर नदी के घाट से अवैध रूप से बालू खनन में लगे दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही छह ट्रॉली बालू व तीन ट्रैक्टर भी जब्त किेय गये. यह कार्रवाई गलसी ब्लॉक भूमि व भू-सुधार विभाग(बीएलआरओ) और पुलिस ने साझा अभियान चला कर की. अवैध बालू खनन करने के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. क्षेत्र में पहली बार बालू का अवैध खनन करनेवालों पर कार्रवाई करके बड़ी मात्रा में अवैध रेत व दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हुई है. शुक्रवार को दर्जनों आरोपियों को पुलिस ने बर्दवान जिला अदालत में पेश किया. पुलिस ने बताया कि इसके पहले अवैध बालू खनन करनेवालों को चेतावनी दी गयी थी. पुलिस टीम ने जब वहां छापेमारी की, तब कई आरोपी मौके से फरार हो गये. पुलिस टीम ने विशेष अभियान चला कर अवैध बालू खनन में लगे दर्जनों आरोपियों को दबोच लिया, गलसी थाने की पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि जुजुटी ग्राम में दामोदर नदी के घाट पर बड़ी मशीनें लगा कर अवैध रूप से बालू खनन किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने गलसी ब्लॉक भूमि व भू-सुधार विभाग के अधिकारियों के साथ जुजुटी ग्राम में छापेमारी अभियान चलाया, जिसमें उसे कामयाबी मिली. छह ट्रॉली बालू व तीन ट्रैक्टर जब्त किये गये हैं. आरोपियों के खिलाफ गलसी थाने में अलग- अलग मामले दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गयी है. उधर, गुरुवार रात ओवरलोडिंग के अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए बर्दवान थाने की पुलिस ने अत्यधिक बालू से लदे तीन ट्रकों, गलसी थाने की पुलिस ने ऐसे दो ट्रकों, दीवानदीघी थाने की पुलिस ने पालितपुर के पास से बालू लदे ऐसे तीन ट्रकों को जब्त किया. मोटर यान कानून के तहत अलग-अलग केस दर्ज कर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें