20.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएसपीएमयू: स्नातक इंग्लिश और पॉलिटिकल साइंस में सात गुना आवेदन

डीएसपीएमयू में स्नातक के रेगुलर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया जारी है.

रांची. डीएसपीएमयू में स्नातक के रेगुलर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. 10 जुलाई तक विद्यार्थी विभिन्न कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन दे सकते हैं. इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी. वहीं शुक्रवार तक सभी 43 कोर्स में कुल 10703 विद्यार्थियों ने नामांकन के लिए आवेदन दिया है. इसमें इंग्लिश में तय सीट (130) से सात गुना (980) व पोलिटिकल साइंस में भी 963 आवेदन आये हैं. वहीं आवेदन की सख्या अभी और बढ़ सकती है.

इंग्लिश,हिस्ट्री, ज्योग्राफी में आये छह गुना आवेदन

डीएसपीएमयू में स्नातक स्तर पर कुछ रेगुलर कोर्स ऐसे हैं, जहां तय सीटों से छह से सात गुना तक आवेदन विद्यार्थियों ने किया हैं. इसमें इंग्लिश, हिस्ट्री, ज्योग्राफी, हिंदी, कॉमर्स और वोकेशनल में बीबीए, सीए शामिल हैं. इन कोर्स में सीटों की संख्या सीमित है, लेकिन आवेदन की संख्या असीमित है.

बाकी विषयों में 200 तक ही विद्यार्थियों ने किया है आवेदन

वहीं इन विषयों को छोड़कर बाकी में 200 और इससे अधिक विद्यार्थियों ने ही नामांकन के लिए आवेदन दिया है. इसमें नागपुरी में 270, कुडुख में 136, उर्दू में 92, मैथ्स में 179, केमेस्ट्री में 144, बॉटनी में 133, जियोलॉजी में 50, इकोनॉमिक्स में 323, सोशियोलॉजी में 225, एंथ्रोपोलॉजी में 146, बीएससी आइटी में 202, इएलएल में 184 और जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन में 79 आवेदन आये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें