29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आठ जिलों में बेरोजगारों को मिलेगा वाहन खरीदने के लिए अनुदान

मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के तहत मधुबनी, मोतिहारी, नालंदा, वैशाली, अरवल, रोहतास, नवादा, भोजपुर के लिए एक करोड़ की राशि स्वीकृति की गयी है, ताकि योजना का लाभ सभी लाभुकों को मिल सके

संवाददाता, पटना

मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के तहत मधुबनी, मोतिहारी, नालंदा, वैशाली, अरवल, रोहतास, नवादा, भोजपुर के लिए एक करोड़ की राशि स्वीकृति की गयी है, ताकि योजना का लाभ सभी लाभुकों को मिल सके और हर गांव से शहर की दूरी कम हो सके. योजना के तहत बेरोजगारों को वाहन खरीदने के लिए अनुदान दिया जाता है. इसमें लिए इन जिलों में रोस्टर तैयार करने का दिशा-निर्देश दिया गया है.

परिवहन नेटवर्क को किया जा रहा है और मजबूत

योजना के तहत बसों के परिचालन किये जाने से राज्य में परिवहन का नेटवर्क और मजबूत होगा. प्रखंड के सुदूर गांवों से जिला मुख्यालय और अन्य स्थानों तक आने-जाने के लिए लोगों को बस परिवहन की सुविधा मिलेगी. विभाग परिवहन से प्रखंडों को जिला मुख्यालय और अन्य मार्गों से जोड़ने के लिए इस योजना के तहत चरणवार काम कर रही है.

प्रति बस पांच लाख रुपये का दिया जायेगा अनुदान

चयनित आवेदकों द्वारा स्वेच्छा से बस का क्रय किया जायेगा. बसों की खरीद पर प्रति प्रखंड सात – सात लाभुकों को 5-5 लाख रुपये का अनुदान दिया जायेगा. बस क्रय के बाद अनुदान के लिए वाहन क्रय से संबंधित डक्यूमेंट जिला परिवहन कार्यालय में जमा करना होगा. अनुदान के लिए आवेदन प्राप्ति के सात दिनों में अनुदान की राशि सीएफएमएस के माध्यम से लाभुक के खाते में उपलब्ध करा दिया जायेगा. सीएम प्रखंड परिवहन योजना के तहत क्रय वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर सक्षम प्राधिकार द्वारा परमिट निर्गत किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें