29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर 15 दिनों के अंदर बनेगा अलग टिकट काउंटर

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक ने किया स्टेशन का निरीक्षण

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक ने किया स्टेशन का निरीक्षण

दिलाया बहुत जल्द यात्री सुविधा बहाल करने का भरोसा

कोर्ट स्टेशन में लगेंगे ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन

पूर्णिया. समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने भरोसा दिलाया है कि पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर बहुत जल्द न केवल यात्री सुविधा बहाल होगी बल्कि पंद्रह दिनों के अंदर एक अलग से टिकट काउंटर की व्यवस्था हो जायेगी. उन्होंने कहा कि अगले एक महीने के अंदर वेटिंग रूम और फिर प्लेटफार्म नंम्बर-2 पर यात्री शेड का निर्माण बहुत जल्द होगा. समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम रविवार को पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से रु ब रु हो रहे थे. डीआरएम ने कहा कि यहां जो भी मरम्मत कार्य है उसे तेजी से कराने का आदेश दिया गया है. कोर्ट स्टेशन को बेहतर साफ-सफाई रखने का भी निर्देश दिया गया है. कोर्ट स्टेशन से ब्लास्ट डिपो हटाने के बारे में डीआरएम ने बताया कि केनगर स्टेशन का निरीक्षण कर देखा जाएगा कि जगह पर्याप्त है या नहीं. यदि जगह होगी तो देखा जाएगा. डीआरएम के साथ मंडल रेवले के वरीय अधिकारी सहित कोर्ट स्टेशन के अधीक्षक सुजीत शरण सिन्हा आदि कर्मचारी मौजूद थे. डीआरएम ने करीब एक घंटे के निरीक्षण के क्रम में बारीकी से प्लेटफॉर्म के साथ साथ रेल परिसर का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में बने आरक्षण काउंटर कक्ष का निरीक्षण करने के बाद पंद्रह दिन के अंदर एक अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने का निर्देश दिया.

एक महीने के अंदर बनाएं वेटिंग रूम

डीआरएम ने टिकट काउंटर के सटे खाली पड़े रूम को एक महीने के अंदर वेटिंग रूम बनाने का आदेश दिया. इसके अलावा स्थानीय लोगों की मांग पर स्टेशन परिसर में वेंडिंग मशीन लगाने के लिए सबंधित रेलवे अधिकारी को दिया ताकि यात्री खुद से टिकट मशीन से निकाल सके. निरीक्षण के क्रम में डीआरएम ने प्लेटफार्म और स्टेशन परिसर को बेहतर साफ-सफाई रखने की हिदायत दी. इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर के बाहर दुर्गा मंदिर के आगे और पार्किंग स्थल सहित स्टेशन रूम के साथ ही साफ-सफाई इत्यादि का गहन निरीक्षण किया. डीआरएम ने कोर्ट स्टेशन के रेलवे कर्मचारियों से स्थानीय समस्याओं के बारे में भी पूछा.

फोटो. 30 पूर्णिया 12- पूर्णिया कोर्ट स्टेशन का निरीक्षण करते डीआरएम

————————————-अमृत भारत योजना से जुड़े पूर्णिया कोर्ट स्टेशन: खेमकापूर्णिया. पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर डीआरएम को पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर यात्री सुविधा बढाने के लिए सदर विधायक विजय खेमका ने एक पत्र सौंपा. विधायक ने पूर्णिया कोर्ट स्टेशन को अमृत भारत योजना से जोड़ने की स्वीकृति हेतु रेलवे बोर्ड से डीआरएम को प्रस्ताव भेजने को कहा.| स्टेशन के प्लेटफार्म न 2 एवं 3 पर पेयजल शौचालय की सुविधा के साथ प्लेटफार्म का जीर्णोद्धार करने एवं एक अतिरिक्त काउंटर देने को कहा. विधायक ने कोर्ट स्टेशन में 9 जोड़ी चलने वाली यात्री एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए रैक स्टेबल करने की सुविधा के लिए प्लेटफार्म न 3 का प्रयोग करने का सुझाव दिया. विधायक ने डीआरएम से रेल यात्री की सुविधा के लिए एक आधुनिक वेटिंग रूम का निर्माण एवं ब्लास्ट डिपो रैक लोडिंग सेंटर को अन्यत्र स्टेशन पर स्थान्तरित करने को कहा. डीआरएम से विधायक श्री खेमका ने विस्तार से बात कर पूर्णिया कोर्ट स्टेशन यात्री सुविधा शीघ्र बहाल करने तथा बिहारीगंज–पूर्णिया पेसेंजर ट्रेन का परिचालन कटिहार तक करने को कहा. प्रतिनिधि शिष्ट मंडल में भाजपा नेता अजित सिन्हा सोनू सिंह किशोर केशरी अभिजित तिवाड़ी अवधेश सिंह आदि थे.

फोटो. 30 पूर्णिया 13 – डीआरएम से मिलते विधायक.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें