29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जूनियर डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में सड़क पर उतरे चिकित्सक

रायगंज मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों पर मरीज के परिजनों द्वारा किये गये हमले के विरोध में एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स द्वारा विरोध जताया गया.

संवाददाता, कोलकाता

रायगंज मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों पर मरीज के परिजनों द्वारा किये गये हमले के विरोध में एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स द्वारा विरोध जताया गया. इस घटना के विरोध में डॉक्टरों के इस संगठन की ओर से दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने और राज्य सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गयी. डॉक्टरों के इस संगठन ने मौलाली यूथ केंद्र के सामने सड़क पर उतर कर इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किये जाने की मांग की.

लेक्चर का आयोजन किया गया : इससे पहले एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस डॉक्टर्स की केंद्रीय समिति द्वारा कोलकाता के मौलाली युवा केंद्र स्थित विवेकानंद सभागृह में 100 से अधिक चिकित्सकों की उपस्थिति में ‘डॉ. रामेंद्रनाथ कुंडू मेमोरियल लेक्चर’ का आयोजन किया गया. चर्चा का विषय था वर्तमान विश्व के ज्वलंत मुद्दों में से एक ‘पूंजी पर्यावरण’. प्रख्यात वैज्ञानिक, निबंधकार एवं पर्यावरणविद बसब बसाक ने चर्चा की.

उन्होंने दुनिया भर में मानव जीवन में तीव्र हो रहे भयानक संघर्ष के सभी संभावित आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक कारणों का विश्लेषण करते हुए भविष्य में पूरे समाज को शामिल करते हुए एक जन आंदोलन कैसे बनाया जाए और कैसे जोड़ा जाये. इसके विभिन्न रूपों पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ. अनिर्बान दत्ता के निधन पर एक मिनट का मौन रखा गया. संगठन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. गौतम मुखर्जी ने प्रकाश डाला. कार्यक्रम का संचालन संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. जयदीप देव ने किया. कार्यक्रम के अंत में संस्था के महासचिव प्रो. डॉ. उत्पल बंद्योपाध्याय ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें