24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

First Indigenous Chip: सेना में शामिल हुआ पहला स्वदेशी चिप-आधारित 4जी आधार शिविर

First Indigenous Chip: सिग्नलट्रॉन के संस्थापक हिमांशु खासनीस ने कहा कि सह्याद्रि एलटीई आधार शिविरों में प्रयुक्त चिप सिग्नलचिप द्वारा विकसित की गई है. खासनीस और उनकी टीम ने 2010 में 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए चिप बनाने के लिए एक फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी सिग्नलचिप की स्थापना की थी.

Indian Army Inducts First Indigenous Chip-Based 4G Mobile Base Station : भारतीय सेना ने पहला स्वदेशी चिप-आधारित 4जी मोबाइल आधार शिविर शामिल किया है, जिसे उसने गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) पोर्टल के माध्यम से बैंगलोर की कंपनी सिग्नलट्रॉन से खरीदा है. पीटीआई – भाषा को कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

सिग्नलट्रॉन के संस्थापक हिमांशु खासनीस ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सह्याद्रि एलटीई आधार शिविरों में प्रयुक्त चिप सिग्नलचिप द्वारा विकसित की गई है. खासनीस और उनकी टीम ने 2010 में 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए चिप बनाने के लिए एक फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी सिग्नलचिप की स्थापना की थी.

खासनीस ने कहा, यह पहली बार है जब जटिल संचार तकनीक के लिए भारतीय चिप पर चलने वाला एक भारतीय सिस्टम सेना में शामिल किया गया है. स्वदेशी चिप का उपयोग करने से इसके संचालन में सिस्टम की सुरक्षा पर उच्च स्तर का नियंत्रण मिलता है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने पिछले वर्ष 4जी एलटीई एनआईबी (नेटवर्क इन ए बॉक्स) समाधान की आपूर्ति के लिए जीईएम पर बोली लगाई थी.

Password Safety: अपने पासवर्ड को लेकर कितने सतर्क हैं आप? सर्वे में आया चौंकाने वाला सच

Nokia 220 and 235 4G Review: यूट्यूब और यूपीआई वाले नोकिया का फीचर फोन्स, क्या स्मार्टफोन्स को दे पाएंगे टक्कर ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें