29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दानापुर-दियारा पीपापुल बंद, लाखों की आबादी अब नाव के सहारे

दानापुर. सोमवार को दोपहर में दियारे की लाइफ लाइन कहे जाने वाले पीपा पुल को खोल दिया गया.

दानापुर

. सोमवार को दोपहर में दियारे की लाइफ लाइन कहे जाने वाले पीपा पुल को खोल दिया गया. अब दियारे की सात पंचायतों के लाखों लोग नाव के सहारे ही आवागमन कर रहे हैं. पीपा पुल के खुलने से पुरानी पानापुर, हेतनपुर, कासीमचक, पतलापुर, गंगहरा, मानस व अकिलपुर पंचायत का संपर्क शहर से पूरी तरह से भंग हो गया है. पिछले दो दिन पूर्व बारिश से पुल के उत्तरी छोर पर पहुंच पथ ध्वस्त हो गया था और आवागमन करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसको लेकर संवेदक ने रविवार की रात पुल खोलने के लिए मजदूरों को भेजा था. जिससे दियारा के लोगों ने विरोध कर पुल नहीं खोलने दिया गया था. सोमवार को दोपहर में जहाज पार करने के नाम पर पीपा पुल खोला गया. पूर्व जिला पार्षद सदस्य ओम प्रकाश यादव, पूर्व प्रमुख सुनील राय, जयपाल यादव, मुखिया प्रतिनिधि वकील राय समेत आदि ने बताया कि गंगा के जलस्तर में कोई वृद्धि नहीं हुई है, पर विभाग द्वारा पुल खोल दिया गया. संवेदक बीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड विभाग द्वारा 15 जून के बाद पुल खोलने का आदेश है. उन्होंने बताया कि गंगा के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए पीपा पुल को सोमवार से खोल दिया गया है. पुल खुलने से दियारा के विकास समेत आवागमन पूरी तरह से बाधित हो जायेगी.

कच्ची दरगाह में एक पुल खुला, दूसरे पर लगा जाम

फतुहा. कच्ची दरगाह से वैशाली राघोपुर को जोड़ने वाले गंगा में बने दो पीपापुल में से एक को सोमवार को गंगा के जलस्तर बढ़ने के बाद खोल दिया गया, जबकि एक अब भी नहीं खोल गया है. इस जगह पर 100 गज की दूरी पर वाहनों के दबाव को लेकर दो-तीन वर्षों से दो पीपापुल पुल का निर्माण किया जा रहा है. इसमें से एक पुल को सरकारी निर्देशानुसार खोल दिया गया, जबकि एक पीपापुल पर आज भी आवागमन जारी है. एक पुल खुल जाने के बाद सोमवार को दिन भर पुल के दोनों ओर जाम लगा रहा. पुल पार करने के लिए दोनों ओर से वाहन रेंगते रहे. हालांकि पुल खुलते ही नाविकों की चांदी हो गयी. पुल का संवेदक ने बताया कि नियमानुसार दो-तीन दिन में दूसरा पुल भी खोल दिया जायेगा. इसके बाद गंगा पार करने वालों को अब नाव का ही सहारा रह जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें