23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

70 लाख रुपये लौटाना चाहती हैं ऋतुपर्णा सेनगुप्ता!

इडी सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि अभिनेत्री सेनगुप्ता 70 लाख रुपये लौटाना चाहती हैं और उन्होंने इसके लिए केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष आवेदन भी किया है.

कोलकाता. राज्य में राशन वितरण घोटाले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) के समानांतर प्रवर्तन निदेशालय (इडी) भी कर रहा है. उक्त मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभिनेत्री ऋतुपर्णा सेनगुप्ता से भी पूछताछ कर चुकी है. मामले में इडी सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि अभिनेत्री सेनगुप्ता 70 लाख रुपये लौटाना चाहती हैं और उन्होंने इसके लिए केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष आवेदन भी किया है. बताया जा रहा है कि यह राशि राशन वितरण घोटाले के एक आरोपी के जरिये अभिनेत्री के खाते में आयी थी. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर इडी की ओर से कुछ बताया नहीं गया है और न ही सेनगुप्ता से इसकी प्रतिक्रिया मिल पायी है.

गौरतलब है कि ऋतुपर्णा सेनगुप्ता पिछले जून में सॉल्टलेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित इडी कार्यालय गयी थीं. वहां पांच घंटे की पूछताछ के बाद वह केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय से बाहर निकली थी. अभिनेत्री ने दावा किया था कि राशन भ्रष्टाचार से उनका कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, उनसे जो दस्तावेज मांगे गये थे, उन्होंने जांचकर्ताओं को सौंप दिये हैं. सूत्रों के अनुसार, जांचकर्ताओं को राशन वितरण घोटाले में गिरफ्तार एक आरोपी के साथ सेनगुप्ता के वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी मिली थी. उक्त आरोपी के साथ एक कंपनी का करोड़ों रुपये का वित्तीय लेनदेन हुआ, जिसकी पदाधिकारी के रूप में अभिनेत्री का भी नाम है. संभवत: उक्त लेन-देन के बारे में जानने के लिए इडी ने सेनगुप्ता को पांच जून को तलब किया था. हालांकि वह उस दिन केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में हाजिर नहीं हुई थीं. बाद में 19 जून को वह इडी कार्यालय गयीं. करीब पांच घंटे बाद अभिनेत्री इडी कार्यालय से बाहर आयीं और पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि जांचकर्ता उनके सहयोग से खुश हैं. उनका इस भ्रष्टाचार से कोई लेना-देना नहीं है. इससे पहले वर्ष 2019 के जुलाई में रोजवैली समूह से जुड़े चिटफंड घोटाले मामले में इडी ने अभिनेत्री सेनगुप्ता से पूछताछ की थी.

एक समय में रोजवैली समूह से जुड़ी कंपनी द्वारा कई बांग्ला फिल्मों का निर्माण किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें