28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर 11 जुलाई को होगा धरना

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की पाकुड़ जिला इकाई की बैठक शहर स्थित योग भवन में आयोजित की गयी. विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई को देश के सभी जिलों में धरना आयोजित करने को लेकर चर्चा की गयी.

संवाददाता, पाकुड़. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की पाकुड़ जिला इकाई की बैठक बुधवार को शहर स्थित योग भवन में जिलाध्यक्ष विपेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में प्रमुख रूप से जेएसएफ के राष्ट्रीय सह संयोजक साहेब हांसदा, प्रदेश संगठन मंत्री हिसाबी राय, अनुग्राहित प्रसाद साह, सुरेंद्र प्रसाद भगत, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार भंडारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुशील साहा, मंगल हांसदा, अनिकेत गोस्वामी, सुलेमान मुर्मू, निपु सरदार सहित अन्य मौजूद थे. बैठक में विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई को देश के सभी जिलों में एकदिवसीय धरना आयोजित करने को लेकर चर्चा की गयी. भारतवर्ष में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पाकुड़ जिले में भी धरना-प्रदर्शन आयोजित करने को लेकर चर्चा की गयी. धरना पाकुड़ कोर्ट के समीप आयोजित किया जाएगा, जिसमें पाकुड़ जिले के सभी प्रखंडों से सैकड़ों की संख्या में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के सदस्य भाग लेंगे. बैठक में कार्यक्रम की जिम्मेदारी युवा नेता अनिकेत गोस्वामी को सौंपी गयी. धरना के बाद जनसंख्या समाधान फाउंडेशन का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल से मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम स्मार पत्र सौंपेगा. बैठक में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन झारखंड प्रदेश के संगठन मंत्री हिसाबी राय ने कहा कि देश में जनसंख्या की बेतहाशा वृद्धि एक गंभीर एवं ज्वलंत मुद्दा है. पिछले 10 वर्षों से जनसंख्या समाधान फाउंडेशन पूरे देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों के कानून को लागू कराने के लिए प्रयासरत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें