24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले के एमपीडब्ल्यू को दी गयी मच्छर से होने वाली बीमारी की जानकारी

बरसात में होने वाली बीमारी को लेकर बुधवार को सिविल सर्जन ऑफिस के सभागार में एक ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इस प्रोग्राम में जिले के 44 एमपीडब्ल्यू को मच्छर से होने वाली बीमारी की जानकारी दी गयी.

जमशेदपुर :

बरसात में होने वाली बीमारी को लेकर बुधवार को सिविल सर्जन ऑफिस के सभागार में एक ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इस प्रोग्राम में जिले के 44 एमपीडब्ल्यू को मच्छर से होने वाली बीमारी की जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ जुझार मांझी, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ मित्रा ने संयुक्त रूप से किया. इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल एमपीडब्ल्यू को जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ मित्रा ने अपने-अपने क्षेत्र में मलेरिया को लेकर मास सर्वे कैसे करना है, डेंगू, फाइलेरिया के मरीजों की जांच, मच्छर के लार्वा की पहचान कैसे करनी है, लार्वा मिलने पर क्या करना है, इसको पोर्टल पर कैसे इंट्री करना है, इसकी जानकारी दी गयी. साथ ही मच्छर जनित रोग से पीड़ित मरीज मिलने पर उसका इलाज कैसे कराना है, इसकी जानकारी दी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें