29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुलाबबाग के जूट व्यवसायी के बंद घर में भीषण चोरी

30 लाख मूल्य के जेवरात की चोरी

दो लाख नगद व 10 किलो चांदी के समान समेत 30 लाख मूल्य के जेवरात की चोरी

पूर्णिया. गुलाबबाग के जूट व्यवसायी जतन लाल पुगलिया के बंद घर में भीषण चोरी की घटना हुई. चोरों ने घर के मेन गेट का कुंडी तोड़कर अंदर प्रवेश किया और दो लाख नगद एवं 10 किलो चांदी के सामान समेत लगभग 30 लाख मूल्य के सोने के जेवरात की चोरी कर ली. घटना सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग स्थित जैन कॉलोनी में हुई. गृहस्वामी को घटना का पता तब चला, जब वह 10 दिन बाद परिवार के साथ बुधवार की सुबह पूर्णिया पहुंचे. सूचना के बाद सदर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर चोरी का जायजा लिया. मामले को लेकर पीड़ित गृहस्वामी द्वारा थाने में आवेदन दिया गया है. थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि घटना की प्राथमिक दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. श्री पुगलिया जूट के बड़े व्यवसायी हैं.

बाहर के गेट पर ताला, अंदर सब खुला हुआ

गृहस्वामी ने बताया कि वह इलाज के सिलसिले में परिवार के साथ बीते 22 जून को कोलकाता गये हुए थे. बुधवार की सुबह करीब 8.30 बजे जब वापस घर पहुंचे तब चोरी होने का पता चला. उन्होंने बताया कि चोरों ने बाउंड्री वॉल बांधकर घर के में गेट का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि बाहर के गेट पर ताला लगा हुआ था. ताला खोलकर जब घर के प्रवेश गेट का ताला खोलने गया तो देखा की कुंडी टूटी हुई है थी. कमरे के सभी दरवाजे का लॉक टूटा हुआ था और सामान बिखरा पड़ा था. चोरों ने तीन अलमारी का लॉक तोड़कर पत्नी और उनके सोने के सभी जेवरात निकाल लिया. घर में रखा चांदी के कई बर्तन एवं मूर्ति भी ले लिया.

चांदी के बर्तन व मूर्ति का वजन करीब 10 किलो

गृहस्वामी ने बताया कि चांदी के बर्तन एवं मूर्ति का वजन करीब 10 किलो होगा. उन्होंने कहा कि उनके 60 ग्राम के सोने के चेन और 16 ग्राम के दो अंगूठी भी चोरों के हाथ लग गये. चोरों ने जिस प्रकार से घटना को अंजाम दिया, इससे पता ही नहीं चला कि उनके घर किस दिन चोरी हुई है.चोरी की घटना की जानकारी के बाद जैन कॉलोनी में दहशत का माहौल बना हुआ है.

गुलाबबाग का पॉश इलाका है जैन कॉलोनी

जैन कॉलोनी गुलाबबाग व्यवसायी क्षेत्र में सबसे पॉश कॉलोनी माना जाता है. गौरतलब है कि शहरी क्षेत्र में भीषण चोरी की यह दूसरी बड़ी घटना है. इस घटना से पूर्व वर्ष 2018 में स्थानीय लाइन बाजार शिव मंदिर के पास कॉलेज के एक प्रोफेसर के बंद घर में नगद एवं जेवर समेत लगभग 40 लाख मूल्य की चोरी हुई थी.तब यह चोरी शहर में चर्चा का विषय बना हुआ था.

कहते हैं थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल ने बताया कि अब तक यह पता नहीं चल सका है की चोरी किस दिन हुई है. गृहस्वामी 10 दिन से घर से बाहर थे. उन्हें बुधवार की सुबह चोरी होने का पता चला. घर के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. इस वजह से कॉलोनी के अन्य घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे का 10 दिन का फुटेज खंगाला जा रहा है,जिसमें काफी समय लगेगा. चोरी हुए नगद, जेवरात और सामानों का मूल्य अत्यधिक नहीं है. संभावना है कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मिलने के बाद ही चोर की पहचान हो सकेगी.

फोटो. 3 पूर्णिया 16 – चोरी की घटना के बाद घर में बिखरा सामान

17- टूटा हुआ अलमारी का लॉक

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें