24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश ने दी उमस भरी गर्मी से राहत पर बढ़ गई परेशानी

पूर्णिया में अभी लगातार बना रहेगा मौसम का मानसूनी मिजाज

पूर्णिया में अभी लगातार बना रहेगा मौसम का मानसूनी मिजाज

पूर्णिया. मौसम का मानसूनी मिजाज जिले में अभी लगातार बना रहेगा. बारिश का दौर अभी छह जुलाई तक जारी रहने वाला है. यह अलग बात है कि पूर्णिया में जहां लोग झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे थे वहां रिमझिम बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत जरूर मिली है लेकिन इससे पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया है. हालांकि बुधवार को दोपहर के बाद आसमान साफ हो गया और धूप निकल आयी पर देर रात से गुरुवार को पूरे दिन बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे जबकि गरज के साथ तेज बारिश भी हो सकती है. गौरतलब है कि मंगलवार की शाम से जो बारिश शुरू हुई वह बीच-बीच में ब्रेक लेकर बुधवार की दोपहर तक होती रही. वैसे, सुबह चार बजे कुछ देर के लिए बारिश रुकी पर पांच बजे के बाद से झमाझम बारिश हो गई. यह बारिश लगातार दोपहर तक होती रही. दोपहर 12 बजे के बाद मौसम ने यू टर्न लिया और देखते-देखते आसमान में बादलों की जगह धूप निकल आयी. वैसे, इस दौरान धूप और बादलों के बीच लुका छिपी का खेल भी चलता रहा. शाम के बाद आसमान में फिर बादलों ने डेरा जमा लिया. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अभी बंगाल की खाड़ी में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे देर रात तक फिर बारिश हो सकती है.

शहर के कई हिस्सों में फैली गंदगी

बारिश के लगातार जारी रहने से शहर के कई हिस्सों में कीचड़ और गंदगी फैल गई. अधिकतर जगहों पर पानी भी जमा हो गया. ऐसी जगहों पर लोग परेशान दिखे. हालांकि बारिश दो दिनों से हो रही है पर बुधवार की सुबह देर तक बारिश हुई है जिससे जगह-जगह पानी जमा हो गया. बस स्टैंड के आसपास सड़क पर कीचड़ और गंदगी से लोग परेशान रहे. विकास बाजार, भट्ठा बाजार, कचहरी रोड,मधुबनी और लाइन बाजार जाने वाली सड़कों और इससे सटे मोहल्लों में भी ऐसी ही स्थिति रही. उधर, गुलाबबाग और खुश्कीबाग में भी कीचड़ और गंदगी ने परेशानी बढ़ा दी है. सबसे ज्यादा परेशानी बस स्टैंड पर यात्रियों को झेलनी पड़ी जहां कीचड़ और गंदगी भी पसरी हुई है.

फोटो. 3 पूर्णिया 3- बारिश में छाता लेकर जाते लोग

4- बारिश के बीच सड़क पर जाते –

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें