29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चितरा से कोयला ढुलाई कर रहे अनफिट डंपरों को करें सीज : डीसी

डीसी कुमुद सहाय की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. बताया गया कि बिना हेलमेट के 24 एवं बिना सीट बेल्ट के 05 वाहनों पर कार्रवाई की गयी है.

संवाददाता, जामताड़ा. डीसी कुमुद सहाय की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. बताया गया कि बिना हेलमेट के 24 एवं बिना सीट बेल्ट के 05 वाहनों पर कार्रवाई की गयी है. बताया गया कि सभी पेट्रोल पंपों में नो हेलमेट नो पेट्रोल का कड़ाई से अनुपालन के लिए निर्देशित किया गया है एवं इसकी नियमित समीक्षा भी की जा रही है. वहीं डीसी ने क्षेत्र में नियमित रूप से वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया. कहा कि वाहन जांच के दौरान आम लोगों को बताएं कि हेलमेट, ट्रिपल राइड, सीट बेल्ट बहुत जरूरी है. ओवर स्पीडिंग गलत साइड में वाहन चलाना सुरक्षात्मक एवं कानूनी दोनों दृष्टिकोण से गलत है एवं यह अपराध है. लोगों की जान कीमती है, ऐसे में उन्हें जागरूक करें तथा लापरवाह वाहन चालकों के विरुद्ध वाहन जांच अभियान के दौरान कार्रवाई करें. उन्होंने अपील कर कहा कि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा से जुड़ा है, इसका उद्देश्य आप सबों की सुरक्षा है, ताकि लोग सभी नियमों का अनुसरण करें एवं दुर्घटना नगण्य हो सके. वहीं उपायुक्त ने समीक्षा के दौरान कहा कि लोगों में जागरूकता फैलाएं. इसके लिए बैनर पोस्टर, साइनेज आदि का प्रयोग करें. जीवन अनमोल है, यह बात लोगों को समझाएं. वहीं डीटीओ ने बताया कि जिला अन्तर्गत सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी, जामताड़ा, मोटरयान निरीक्षक एवं सड़क सुरक्षा टीम जामताड़ा की ओर से संयुक्त वाहन जांच अभियान चलाया गया. इसमें हेलमेट, ट्रिपल राइड, सीट बेल्ट, ओवरस्पीड आदि की जांच की गयी. वाहन जांच कर 120 दोपहिया वाहन चालकों एवं 12 चारपहिया वाहन चालकों पर एमवी एक्ट के अनुसार कार्रवाई की गयी है तथा 197 वाहनों से दंड राशि वसूल की गयी है. ईसीएल चितरा प्रबंधन अंतर्गत परिवहन में लगे सभी वाहनों में रिफ्लेक्टिव टैप, हेड एंड रियर लाइट, फिटनेस, विजिबिलिटी के साथ प्रदर्शित होने वाले नंबर प्लेट, व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस आदि के जांच की समीक्षा की. वहीं कोयला ढुलाई में लगे जर्जर, अनफिट डंपरों को सीज करने के लिए मोटर यान निरीक्षक को निर्देश दिया गया. बताया गया कि अब तक 13 वाहनों पर कार्रवाई की गयी है. उन्होंने कहा कि अनफिट वाहनों ढुलाई न हो, इसे सुनिश्चित करें अन्यथा करवाई करें. मौके पर एसपी अनिमेष नैथानी, डीटीओ मनोज कुमार, डीइओ डाॅ गोपाल कृष्ण झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा, मोटरयान निरीक्षक संजय हांसदा, सड़क सुरक्षा टीम के कर्मी तौसीफ जलीली, सतीश कुमार सिंह, माज आलम आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें