28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

24 घंटे में 84.86 एमएम हुई बारिश, पूरी रात झमाझम बारिश से शहर की सड़कें बनीं झील

गोपालगंज. आषाढ़ में इंद्रदेव के प्रसन्न होने से किसानों के लिए जहां संजीवनी बरसी, वहीं शहर में बारिश आफत बनकर बरसी है. पिछले 24 घंटे में 84.86 एमएम बारिश दर्ज हुई. जुलाई में सामान्य वर्षानुपात 314.10 मिमी है. जबकि तीन दिनों में 163.93 एमएम बारिश हो चुकी है.

गोपालगंज. आषाढ़ में इंद्रदेव के प्रसन्न होने से किसानों के लिए जहां संजीवनी बरसी, वहीं शहर में बारिश आफत बनकर बरसी है. पिछले 24 घंटे में 84.86 एमएम बारिश दर्ज हुई. जुलाई में सामान्य वर्षानुपात 314.10 मिमी है. जबकि तीन दिनों में 163.93 एमएम बारिश हो चुकी है. मंगलवार की देर रात से ही बारिश की शुरुआत हुई, तो सुबह आठ बजे तक जारी रहा. बारिश के कारण शहर के गली-मुहल्लों की बात कौन करे, शहर की प्रमुख सड़कें भी झील के रूप में तब्दील हो गयीं. सुबह लोगों की आंखें खुलीं, तो लोगों के चौखट तक बारिश का पानी पहुंच चुका था. जो लोग निचले इलाके में हैं, उनके घरों में पानी भर गया. वहीं पुलिस लाइन में घुटने भर पानी भर गया. हथियार के कोष्ट में भी घुटना भर पानी भरा हुआ था. जबकि पकड़ी के पेड़ गिरने के कारण दो बोलेरो, स्काॅर्पियो, दो बाइकें क्षतिग्रस्त हो गयीं. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बिजली के तार के टूटने से पुलिस लाइन में रहने वालों को घंटों अंधेरा बना रहा. वहीं मांझा प्रखंड मुख्यालय को एनएच-27 के भड़कुइयां को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर भड़कुइयां गांव के पास ही टूट गया. इससे आवागमन ठप हो गया. मांझा से भड़कुइयां का संपर्क टूट गया है. उधर, शाम 4:30 बजे के बाद फिर बारिश तेज हो गयी. हवा में नमी बढ़ गयी है. सुबह से लेकर शाम तक बादल भी रहे. इस वजह से मौसम खुशनुमा हो गया. शहरी इलाकों में नारकीय हालत बन गये. हाइवे का सर्विस रोड भी पानी में डूब गया. हजियापुर मोड़ से जादोपुर चौक तक निार्मणाधीन स्थल पर पंपसेट लगाकर पानी को निकालने में हाइवे के कर्मी लगे हुए थे. बारिश के कारण हाइवे के फ्लाइओवर का काम भी रुक गया. वहीं नगर परिषद के द्वारा नाला की साफ-सफाई नहीं होने के कारण शहर की सड़कें नाला बन गयीं. नाले का पानी सड़कों पर बहने के कारण लोगों में आक्रोश दिख रहा. जादोपुर चौक से लेकर मौनिया चौक तक, आंबेडकर चौक से शिक्षा विभाग के कैंपस तक, मिंज स्टेडियम रोड, काली स्थान रोड, थाना चौक से पुरानी चौक जाने वाली सड़काें पर नाला बहने लगा. इतना ही नहीं बड़ी बाजार से लेकर थाना रोड भी लबालब बना रहा. यहां नाला का पानी जमा रहा. पानी खत्म होने के बाद बदबू से लोग परेशान रहे. नगर परिषद की ओर से जलनिकासी के लिए हाथ खड़ा कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें