21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रथम सूची से स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नामांकन का आज अंतिम दिन

लनामिवि में चार वर्षीय स्नातक प्रथम सेमेस्टर (सत्र 2024-28) में नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची के आधार पर आवंटित कॉलेजों में नामांकन कल गुरुवार तक होगा.

दरभंगा. लनामिवि में चार वर्षीय स्नातक प्रथम सेमेस्टर (सत्र 2024-28) में नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची के आधार पर आवंटित कॉलेजों में नामांकन कल गुरुवार तक होगा. जारी सूची के आधार पर जो छात्र- छात्रा आवंटित कालेज में गुरुवार तक नामांकन नहीं करा सकेंगे, उनके लिये तिथि विस्तार नहीं की जायेगी. सीट से अधिक आवेदन वाले विषय में जारी होने वाली दूसरी सूची में भी उन्हें मौका नहीं मिल सकेगा. प्रथम सेमेस्टर में नामांकित छात्रों का वर्गारंभ आठ जुलाई को होगा. दूसरी चयन सूची में प्रतीक्षा सूची वाले छात्रों को मौका दिया जाएगा. सीट से कम आवेदन वाले विषयों में प्रथम चयन सूची के आधार पर नामांकन से वंचित छात्रों को दूसरी चयन सूची में सेकेंड च्वॉइस वाला कालेज आवंटित किया जाएगा. बताया जाता है कि दूसरी चयन सूची जारी होने में लगभग एक सप्ताह का समय लग सकता है. कारण यह है कि प्रथम चयन सूची के आधार पर चार जुलाई को नामांकन समाप्त होना है. नामांकित छात्रों का डाटा पोर्टल पर अपडेट करने के लिये दो दिन यानी पांच एवं छह जुलाई तक का समय दिया गया है. कालेजवार पोर्टल पर डाटा अपडेट करने के बाद विषयवार प्रकाशित रिक्त सीटों के आधार दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी. बता दें कि चार जिले के 43 अंगीभूत एवं 35 संबद्ध यानी कुल 78 कॉलेजों में नामांकन के लिए प्रथम चयन सूची में 131669 छात्रों को कालेज आवंटित किया गया था. 37 विषयों में निर्धारित तीन लाख पांच हजार 449 सीटों पर नामांकन के लिए इस वर्ष एक लाख 75 हजार 478 छात्रों ने आवेदन किया था. इतिहास, हिंदी, जंतुविज्ञान एवं भूगोल में निर्धारित से अधिक आवेदन मिले हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें