23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंदपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत दो अरेस्ट

आरोपियों के साथ पुलिस ने किया घटना का रीकंस्ट्रक्शन

बांकुड़ा.

जिले के इंदपुर थाना अंतर्गत जियोरदा ग्राम में राजकिशोर सिंह नामक व्यक्ति की हत्या के आरोप में मुख्य आरोपी प्रणव सिंह और सेवानंद सिंह को गिरफ्तार किया गया है. बांकुड़ा जिला पुलिस के अनुसार गत 26 जून को शाम 4.25 बजे राजकिशोर सिंह की पत्नी मिताली सिंह ने एक लिखित शिकायत की थी कि 25 जून को सुबह लगभग सात-आठ बजे, उसके पति राजकिशोर सिंह, सेवानंद सिंह के साथ उनके घर के सामने बैठे थे. इसी बीच वह दूध लाने के लिए घर से निकली और जब वापस लौटी तो वह नहीं मिले. दोपहर 3.30 बजे तक उसे अपने पति की कोई खबर नहीं मिली. फिर, वह अपने जीजा के साथ राजकिशोर सिंह को खोजने लगी और लहराडांगा आदिवासीपाड़ा की ओर चली गयी क्योंकि राजकिशोर सिंह अक्सर शराब पीने के लिए आदिवासीपाड़ा जाते थे. जैसे ही वे उक्त गांव की ओर आगे बढ़े, उन्होंने राजकिशोर सिंह को दो गांवों के बीच एक खुले मैदान में मृत अवस्था में पड़ा हुआ पाया था.

शिकायतकर्ता को संदेह था कि सेवानंद सिंह सहित उसके घर के कुछ सदस्यों ने राजकिशोर सिंह के साथ मारपीट की है. उनका कहना था कि राजकिशोर सिंह के शरीर पर चोट के कई निशान थे. इस लिखित शिकायत पर इंदपुर पीएस ने केस नंबर 35/24, यू/एस- 302/34 आइपीसी के तहत जांच शुरू की.

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान नामित अभियुक्त सेवानंद सिंह को गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया गया. उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया. उसने मुख्य आरोपी के नाम का खुलासा किया. फिर, मुख्य आरोपी प्रणव सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया. रिमांड अवधि में प्रणव सिंह ने अपना अपराध कबूल कर लिया. अपराध के पुनर्निर्माण के दौरान मुख्य आरोपी ने भी सहयोग किया. उन्होंने पीओ के पास के जंगल से मृतक के पहने हुए परिधान और सेवानंद (सह-अभियुक्त) की एक धोती दिखाई और पहचान की, जिन्हें जब्त कर लिया गया और बरामद कर लिया गया. हत्या का कारण पुरानी रंजिश थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें