24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई-कोर्ट सर्विस की गयी दुरुस्त, हल की गयी तकनीकी समस्या

पांच दिनों से तकनीकी खामियों के कारण प्रभावित सिविल कोर्ट की ई-कोर्ट सर्विस को बुधवार को दिन के 11 बजे के बाद दुरुस्त कर दी गयी.

रांची. पांच दिनों से तकनीकी खामियों के कारण प्रभावित सिविल कोर्ट की ई-कोर्ट सर्विस को बुधवार को दिन के 11 बजे के बाद दुरुस्त कर दी गयी. तकनीकी खामियों को दूर करते हुए सेवा पुनः बहाल कर दी गयी है. इससे अधिवक्ताओं और मुवक्किलों के साथ अन्य लोगों को बड़ी राहत मिली है. ई-कोर्ट सर्विस पिछले पांच दिनों से प्रभावित थी. केस इनफार्मेशन सिस्टम (सीआइएस) के माध्यम से वकील और मुवक्किल के साथ कोई भी व्यक्ति कहीं से भी अपने केस की अपडेट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन सीआइएस ठप रहने से केस की अगली तारीख सहित अन्य जानकारी कोर्ट जाकर लेनी पड़ रही थी.

सभी अदालतों की जानकारी नहीं मिल रही थी

ई-कोर्ट सर्विस प्रभावित होने से 28 जून से न्यायायुक्त, अपर न्यायायुक्त और सब-जज से जुड़े सभी अदालतों की जानकारी नहीं मिल पा रही थी. वहीं फैमिली कोर्ट और न्यायिक दंडाधिकारी की अदालतों में हो रही सुनवाई की तारीख ई-कोर्ट सर्विस में अपडेट थी. अब समस्या दूर कर दी गयी है. जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने इसकी शिकायत बार एसोसिएशन के महासचिव संजय कुमार विद्रोही से की थी. उसके बाद उन्होंने न्यायायुक्त से इस संबंध में बात की और उसके बाद ई-कोर्ट सर्विस को दुरुस्त कर लिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें