24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: बारिश के बाद नदियों ने तरेरी आंखें, अब मसान नदी ने दिखाया रौद्र रुप…

Bihar Flood बिहार में बारिश के बाद बगहा के सलहा-बरियरवा के झारमहुई गांव में मसान नदी का पानी घुस गया है

Bihar Flood बिहार में बारिश होने के साथ ही नदियों ने अब अपने तेवर दिखना शुरू कर दिए हैं.  बगहा एक के सलहा-बरियरवा के झारमहुई गांव में मसान नदी का पानी घुस गया है. उधर अजमल नगर और तमकुही में मसान नदी के भीषण कटाव से ग्रामीणों में भय है.  किसानों के खेत, बगीचे और बांसवारी नदी में समाहित होते जा रहे हैं.  झारमहुई से तमकुही और बहुआरी मसान नदी पुल को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बाढ़ ने ध्वस्त कर दिया है. झारमहुई के पूर्व सरपंच नजरे इमाम, खलीक कुरैशी, जमालुद्दीन सरपंच, नसीम अख्तर, नौशाद अख्तर, जयप्रकाश पांडेय आदि ग्रामीण चिंतित है. ग्रामीणों का कहना है कि पहली ही बाढ़ में इतनी तबाही हो गयी. अभी तो पूरी बरसात बाकी है.

ये भी पढ़ें… Bihar Flood: मधुबनी में कमला बलान नदी उफनाई, कई गांव पानी से घिरे, संपर्क टूटा


उधर गंडक बराज के जलस्तर में गिरावट दर्ज की गयी है. गुरुवार को 88300 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता सियाराम पासवान ने बताया कि हम लगातार मोबाइल के जरिए नेपाल के अधिकारियों के संपर्क में हैं. गंडक नदी का जलस्तर बुधवार की शाम से घटना शुरू हो गया है. गंडक बराज के सभी फाटक आंशिक रूप से उठा दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें.. Bihar Flood: बगहा में बारिश से पहाड़ी नदियां उफनायीं, दर्जनों गांवों में घुसा पानी…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें