20.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चेन पुलिंग में 471 व महिला बोगी में पकड़े गये 892 पुरुष यात्री

पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में ट्रेनों का समय पर परिचालन सुनिश्चित करने के लिए बिना किसी पर्याप्त कारण के चेन पुलिंग कर ट्रेन को जहां-तहां रोकने वालों के विरुद्ध पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बल ऑपरेशन समय पालन चला रहे हैं, ताकि ट्रेन अनावश्यक रूप से विलंब न हो.

पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में ट्रेनों का समय पर परिचालन सुनिश्चित करने के लिए बिना किसी पर्याप्त कारण के चेन पुलिंग कर ट्रेन को जहां-तहां रोकने वालों के विरुद्ध पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बल ऑपरेशन समय पालन चला रहे हैं, ताकि ट्रेन अनावश्यक रूप से विलंब न हो. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला बोगी में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के विरुद्ध ऑपरेशन महिला सुरक्षा चला रही है. पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में ऑपरेशन समय पालन के तहत पिछले महीने 15 से 30 जून तक रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने विभिन्न रेलखंडों में बिना उचित कारण के चेन पुलिंग करने के आरोप में 471 लोगों को हिरासत में लिया. इन लोगों के विरुद्ध रेल अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्रवाई की गयी. इस अवधि में चलाये गये ऑपरेशन समय पालन के तहत सबसे अधिक 218 लोग दानापुर मंडल में पकड़े गये, जबकि समस्तीपुर मंडल में 98, सोनपुर मंडल में 72, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 48 तथा धनबाद मंडल में 35 लोगों को हिरासत में लिया गया. इसी तरह पिछले महीने 15 से 30 जून तक चलाये गये ऑपरेशन महिला सुरक्षा के तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ भी धर-पकड़ अभियान चलाया गया. इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों पर महिला कोच में यात्रा करने के आरोप में रेल अधिनियम की धारा 162 के तहत 892 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया. इनमें सर्वाधिक 499 लोग दानापुर मंडल में, जबकि सोनपुर मंडल में 235, पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 81 तथा समस्तीपुर मंडल में 77 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें