23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षा, स्वास्थ्य व कृषि के क्षेत्र में पिछड़ा होने के कारण आकांक्षी प्रखंड के रूप में चुना गया चौसा: डीएम

शिक्षा, स्वास्थ्य व कृषि के क्षेत्र में पिछड़ा होने के कारण आकांक्षी प्रखंड के रूप में चुना गया चौसा: डीएम

प्रतिनिधि, चौसा

चौसा पूर्वी के पंचायत सरकार भवन में गुरुवार को नीति आयोग द्वारा संपूर्णता अभियान के तहत आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन डीएम विजय प्रकाश मीणा ने किया. डीएम ने कहा कि जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य व कृषि के क्षेत्र पिछड़े इलाके होने कारण चौसा को आकांक्षी प्रखंड के रूप में चुना गया है. उन्होंने जनप्रतिनिधि व बुद्धिजीवियों से कहा कि चार जुलाई से 30 सितंबर तक चलने वाले कार्यक्रम में मुख्य रूप से गर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व देखभाल, गर्भवती महिलाओं को पूरक पोषक तत्व, मधुमेह की नियमित जांच, स्वयं सहायता समूह को रिवाल्विंग फंड, किसानों के खेत की मिट्टी की जांच व स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ कार्ड के वितरण में सहयोग करें.

डीएम ने उपस्थित जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी व महिलाओं को चौसा ब्लॉक को संपूर्णता अभियान के तहत इंडिकेटरों को संतृप्त करने की शपथ दिलायी. उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग में लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं होगी. कार्यक्रम में एलइडी टीवी लगाकर लोगों को प्रधानमंत्री का लाइव टेलीकास्ट दिखाया गया. नीति आयोग नई दिल्ली के प्रतिनिधि सुधीर कुमार ने कहा कि सबों के सहयोग से ही संपूर्णता अभियान को सफल बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी को इस कार्यक्रम के लिए संकल्प लेना होगा. कार्यक्रम को पूर्व मुखिया सूर्य कुमार पटवे, मुखिया बबलू ऋषिदेव आदि ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में आइसीडीएस की डीपीओ रश्मि कुमारी ने कुछ छात्रों को आवश्यक सामग्री भेंट की व दो जीविका दीदी के बीच भी दो-दो लाख रुपये का प्रधानमंत्री मुद्रा लोन का चेक दिया. मौके पर एसपी संदीप सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह, एसडीएम एसजेड हसन, सीएस मिथिलेश ठाकुर, जिला समन्वयक ऋषि कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी के अलावे बीडीओ ब्रजेश कुमार दीपक, सीओ शशिकांत यादव, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन, लैब टेक्नीशियन रोशन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष आलोक कुमार, जीविका के डीपीएम नीलकमल चौधरी, बीपीएम चंद्रमोहन पासवान, बीएसओ संजीव कुमार, प्रखंड समन्वयक सीताराम ठाकुर आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें