21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नव निर्मित विद्यालय भवन के छत से पानी का हो रहा रिसाव

प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय कसमा मरार का नव निर्मित भवन के छत रिसाव होने से शैक्षणिक कार्य प्रभावित हो रहा है.

खजौली. प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय कसमा मरार का नव निर्मित भवन के छत रिसाव होने से शैक्षणिक कार्य प्रभावित हो रहा है. विद्यालय भवन में घटिया सामग्री का प्रयोग किये जाने के कारण भवन निर्माण के सात साल बाद ही बरसात का पानी टपकने लगा है. विद्यालय के शिक्षक हरेराम प्रसाद, श्याम प्रसाद मंडल एवं अमर कुमार चौधरी ने बताया कि उच्च माध्यमिक विद्यालय में 9 वीं एवं दसवीं कक्षा में कुल 254 छात्र-छात्रा नामांकित है. विद्यालय में छात्र-छात्राओं के बैठने के लिए 60 जोड़ी बेंच, डेस्क विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया है. वहीं11 वीं एवं 12 वीं कक्षा में बच्चों को बैठने के लिए एक भी बेंच एवं डेस्क विभाग द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है. जबकि 11 वीं एवं 12 वीं का क्लास विद्यालय में वर्ष 2016 में ही शुरू कर दिया गया है. वहीं विद्यालय में पेयजल की संकट, जर्जर शौचालय, प्रथम तल पर कमरा जर्जर, क्लास रूम में पंखा, बल्ब, प्रधानाचार्य कमरा में कुर्सी, टेबुल, आलमीरा, खेल कूद का सामान विभाग द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है. विद्यालय में प्रथम एवं द्वितीय तल पर कुल 16 कमरों में बिजली पंखा एवं बल्ब नहीं लगाया गया है. विद्यालय भवन के छत पर लगे वाटर टैंक भी जर्जर बना है. विद्यालय के एचएम प्रभास कुमार सरहान ने बताया कि कई बार शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सर्व शिक्षा अभियान के जूनियर अभियंता एवं सहायक अभियंता से की गई है. बावजूद विभाग द्वारा पहल नहीं किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें