24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डबल लाइन पर दौड़ती ट्रेनें नवादा के विकास को देगी रफ्तार

नये आलीशान भवन में शिफ्ट हुआ नवादा रेलवे स्टेशन

फोटो कैप्शन- नया रेलवे स्टेशन.

– पटरी पर आयी ट्रेन.

प्रतिनिधि, नवादा कार्यालय

नये परिवहन सेवाओं की सुविधा नवादा के विकास को नयी गति प्रदान करेगी. डबल रेलवे लाइन के साथ ही नव निर्मित रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की आवाजाही से आने वाले दिनों में कई नयी जोडे ट्रेनों के आवागमन की सुविधा बढ़ेगी. रेलखंड पर अब लंबी दूरी की ट्रेन भी सहजता से चल सकेगी.

रेलवे विभाग के कोलकाता हावड़ा रेलवे सुरक्षा आयुक्त सीआरएस सुवो माई मित्रा, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी समेत अन्य अधिकारियों के दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण के बाद इस रूट पर नवादा से वारिसलीगंज के बीच भी दोहरी रेल पटरी पर आवागमन शुरू हो गया है. अब केवल नवादा से तिलैया तक की दूरी वाले रास्ते के दोहरीकरण के बाद पूरे रेलखंड के दोहरीकरण का काम पूरा हो जायेगा.

बारिकी से रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण:

स्पेशल कोच गरुड़ से डबल लाईन रूट के निरीक्षण के बाद नये स्टेशन भवन में बने पैनल रूम के कंप्यूरीकृत ट्रेन परिचालन सिस्टम का करीब 45 मिनट तक अवलोकन करके सिस्टम को चालू करवा कर अधिकारियों ने जांच की है.

इसके अलावा, स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा संबंधी जाजया लेते हुए बेहतर सुविधा देने का वादा किया. डबल लाईन पर ट्रेनें दौड़ने लगी है. नवादा में नये स्टेशन पर ट्रेनें रूकने लगी है. पुराना स्टेशन को पूरी तरह से नये स्टेशन भवन में शिफ्ट कर दिया गया. साथ ही नए स्टेशन भवन में कामकाज आरंभ हो गया.

यात्रियों को मिल रहीं कई सुविधाएं

नये स्टेशन पर चार अनारक्षित काउंटर, दो अपर श्रेणी के प्रतीक्षालय जैसी सुविधाएं शुरू कर दी गयी है. स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि नवादा स्टेशन के नये दो मंजिला भवन में ट्रेनों के परिचालन को लेकर पैनल रूम से लेकर सारी व्यवस्था पूरी कर ली गयी है. यात्रियों की सुविधा के लिए चार अनारक्षित टिकट काउंटर, दो आरक्षित टिकट काउंटर, दो अपर श्रेणी प्रतीक्षालय, एक महिला व एक पुरुष के लिए अलग से बनाया गया है. इसके साथ ही दो द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय भी है. यात्रियों के लिए पेयजल, शौचालय आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है. यात्रियों की सुविधा के लिए पूछताछ काउंटर की व्यवस्था है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें