27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विस्थापितों के नियोजन की मांग को लेकर किया गेट जाम

विस्थापित अप्रेंटिस संघ ने एडीएम बिल्डिंग व एचआरडी के गेट को किया जाम

बोकारो. अप्रेंटिसशिप किये 1500 विस्थापितों को एकमुश्त नियोजन की मांग को लेकर विस्थापित अप्रेंटिस संघ ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन जाम शुरू कर दिया है. संघ ने एडियम बिल्डिंग व एचआरडी के गेट को जाम किया है. संघ की डिमांड है कि 1500 विस्थापितों को एक मुक्त नियोजन दी जाय, जिसको बीएसएल द्वारा अप्रेंटिसशिप कराया गया है. संघ के बैनर तले दर्जनों विस्थापित बारिश में गेट पर पहुंचे. संघ के नेताओं ने कहा कि पांच जुलाई को जो स्किल टेस्ट होने वाला है, उसको तत्काल बंद किया जाय. जब तक 1500 विस्थापित अप्रेंटिस को नियोजन नहीं होता है, तब तक यहां पर कोई भी बहाली संबंधित कार्य नहीं होने दिया जायेगा. कहा कि अप्रेंटिसशिप किये विस्थापितों को नियोजन देने में बीएसएल टाल-मटोल की नीति अपना रहा है. इसी के विरोध में अनिश्चकालीन जाम शुरू किया गया है. संघ के सुनील कुमार ने कहा कि बीएसएल ने विस्थापितों को अप्रेंटिसशिप कराया है. इसलिए प्रबंधन को पहले अप्रेंटिसशिप किये विस्थापितों को नियोजन देना चाहिये. मौके पर सुरेंद्र कुमार, सुभाष कुमार, नीतीश कुमार, किशन कुमार, हीरालाल महतो, ओमप्रकाश, संकेत कुमार, वसीम, दुर्गा चरण महतो, जानकी महतो, विकास, धरनी वाला, रिंकी कुमारी, अनिता कुमारी, शबाना संगीता आदि मौजूद थे.

आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म

संघ की यह भी मांग थी कि पिछले साल जो अटेंडेंट सह तकनीशियन ट्रेनी-एटीटी का एक्जाम हुआ था, उसका रिजल्ट जल्द निकाला जाय. रात लगभग नौ बजे संघ के प्रतिनिधियों और बीएसएल प्रबंधन के बीच वार्ता हुई. प्रबंधन की ओर से कहा गया कि एक माह के अंदर रिजल्ट घोषित हो जायेगा. इस आश्वासन के बाद गेट जाम आंदोलन खत्म हो गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें