23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनियमित विद्युत आपूर्ति से जरीडीह बाजार के लोग परेशान

गर्मी से त्रस्त हैं लोग, लघु उद्योग धंधों पर भी पड़ रहा है असर

गांधीनगर.

बेरमो कोयलांचल की व्यावसायिक मंडी जरीडीह बाजार में विगत पांच दिनों से अनियमित वद्यिुत आपूर्ति से लोग परेशान हैं. रात रात भर बिजली गायब रहती है. दिन में भी वही स्थिति रहती है लोगों का कहना है कि बिजली नहीं रहने से घर में लगा इन्वर्टर भी चार्ज नहीं हो पा रहा है, जिससे इस भीषण गर्मी में लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. व्यवसायी वर्ग का कहना है कि बिजली नहीं रहने के कारण व्यवसाय भी प्रभावित हो रहे हैं. होटल में रखी मिठाइयां, दूध,दही के अलावा कई तरह की दवाइयां खराब हो रही हैं. लघु उद्योग धंधों पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है. इस संबंध में बाजार के व्यवसायी मो. अरशद, विनोद साव, रमेश लाला, पिंटू बरनवाल, संजय सोनी, राकेश वर्मा, रामू साहनी, विकास कुमार, दीपक कुमार आदि का कहना है कि बिजली की आंख मिचौली से बाजार के व्यवसायियों के साथ-साथ यहां रहने वाले हजारों लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. व्यवसाय तो प्रभावित हो ही रहा है. भीषण गर्मी में लोग परेशानी झेल रहे हैं. वहीं बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है. विद्युत विभाग से पूछने पर कभी कहा जाता है कि डीवीसी से फॉल्ट है तो कभी-कभी तार गिरने की बात कही जाती है तो कभी पोल गिरने की बात कही जाती है. व्यवसायियों ने कहा बिजली की अगर रही स्थिति रही तो व्यवसाय करना कठिन हो जायेगा.

11 केवी के तार में फंसी मैना, पांच घंटे बिजली गुल : बोकारो थर्मल.

बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी की आवासीय कॉलोनी में बाधित बिजली सेवा नार्मल होने का नाम नहीं ले रही है. प्रत्येक दिन चार-पांच घंटे से लेकर आठ-दस घंटे तक कॉलोनी की बिजली सप्लाई ठप रहने से उमस भरी गर्मी में लोगों एवं कामगारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को स्थानीय लाल चौक के समीप ट्रांसफाॅर्मर के 11 केवी वाले तार एवं पोल पर एक मैना सुबह नौ बजे आकर बैठ गयी, जिससे पोल का इंसुलेटर ब्लास्ट कर गया. इससे हॉस्पिटल मोड़ के समीप केबल में शॉर्ट सर्किट हो गया, जिस कारण कॉलोनी की बिजली सप्लाई ठप हो गयी. लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद कॉलोनी सबस्टेशन के कामगारों की मदद से इंसुलेटर एवं केबल के कार्य को पूरा किया गया, उसके बाद दोपहर ढाई बिजली आपूर्ति सुचारू हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें