28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेयर ने सामान्य बाेर्ड की बैठक काे लेकर पार्षदाें के साथ बनायी रणनीति

नगर निगम सामान्य बोर्ड की अधूरी बैठक को पूरा करने के लिए अब तक कोई तिथि निर्धारित नहीं की जा सकी है.

नगर निगम की अधूरी सामान्य बोर्ड की बैठक पूरी करने के लिए अबतक तिथि तय नहींवरीय संवाददाता, भागलपुरनगर निगम सामान्य बोर्ड की अधूरी बैठक को पूरा करने के लिए अब तक कोई तिथि निर्धारित नहीं की जा सकी है. 24 जून को सामान्य बोर्ड की बैठक हुई थी. लंबे समय तक चलने की वजह से इसे रोकना पड़ा था. इसके अगले दिन 25 जून को भी बैठक बुलायी गयी थी, लेकिन बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था. तब बताया गया था कि नगर आयुक्त के बाहर रहने की वजह से बाद में बैठक की तिथि तय की जायेगी. इधर, मेयर डाॅ. बसुंधरा लाल ने सामान्य बाेर्ड की बैठक काे लेकर गुरुवार काे पार्षदाें के साथ रणनीति बनायी. दरअसल, बाेर्ड की बैठक काे लेकर मेयर के पत्र देने के बाद भी नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह ने अभी तक तारीख तय नहीं की है. वहीं, पार्षदाें में असमंजस की स्थिति है. उनका कहना है कि जब जनहित से जुड़े मुद्दे पर सदन में बात ही नहीं हाेगी ताे काम कैसे हाेगा. इस दाैरान मेयर ने सभी पार्षदाें से कहा कि हमने नगर आयुक्त काे पत्र दिया है.

हंगामेदार रही थी सामान्य बोर्ड की बैठक

सामान्य बोर्ड की 24 जून को हुई बैठक काफी हंगामेदार रही थी. मेयर डॉ. बसुंधरा लाल और नगर आयुक्त नितिन कुमार सिंह के बीच वर्चस्व को लेकर तीखी बहस भी हुई थी. मेयर ने कहा कि बिना मेरे अनुमोदन के किसी भी काम के लिए टेंडर नहीं करा सकते हैं. देखते हैं कैसे करा लेते हैं. नगर आयुक्त ने कहा कि अगर सरकार की ऐसी कोई चिट्ठी है तो दिखा दीजिए.

स्वनिधि से समृद्धि ” कार्यक्रम की शिविर में 71 फुटकर विक्रेताओं हुए लाभान्वित

नगर निगम कार्यालय के सम्राट अशोक भवन में पीएम स्वनिधि योजना के तहत “स्वनिधि से समृद्धि ” कार्यक्रम की शिविर जारी है. तीसरे दिन की शिविर में गुरुवार को कुल 71 फुटकर विक्रेताओं को सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया. जिसमें 18 फुटकर विक्रेताओं द्वारा ऋण के लिए आवेदन दिया गया. वहीं 10 फुटकर विक्रेता का द्वितीय ऋण आवेदन और आठ के द्वारा प्रथम ऋण आवेदन दिया गया. 25 फुटकर विक्रेताओं का सोशियो इकोनामी प्रोफाइल किया गया. 17 फुटकर विक्रेताओं के बीच नगर विकास एवं आवास विभाग जारी पहचान पत्र का वितरण किया गया. सर्टिफिकेट ऑफ वेंडिंग का वितरण किया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम शिविर में माैजूद रही, जिनके माध्यम से 11 आयुष्मान कार्ड बनाया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें