28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: श्रावणी मेला : गंगा घाट पर जेसीबी से समतलीकरण का काम शुरू

श्रावणी मेला को लेकर अजगैवीनाथ मंदिर पर व्यापक रूप से तैयारी की जा रही है

श्रावणी मेला काउंटडाउन- 17

शुभंकर, सुलतानगंज

श्रावणी मेला को लेकर अजगैवीनाथ मंदिर पर व्यापक रूप से तैयारी की जा रही है. मंदिर के स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरि ने बताया कि श्रावणी मेला को लेकर तैयारी की जा रही है. अजगैबीनाथ मंदिर में रंग-रोगन सहित मरम्मत का काम जारी है. आकर्षक ढंग से मंदिर को सजाया जायेगा. कांवरियों को हर सुविधा मंदिर पर मिलेगी. रोशनी की बेहतर व्यवस्था होगी. गंगा के जलस्तर में वृद्धि जारी है. मंदिर के चारों ओर गंगा के आ जाने के बाद कांवरियों को गंगा स्नान व बाबा अजगैवीनाथ के पूजन व दर्शन में काफी सुविधा मिलगी. मंदिर में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया जायेगा. कांवरियों को कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए विशेष इंतजाम रहेगा. मेला के दौरान अजगैवी मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए कांवरियों की भीड़ होती है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष सुरक्षा की जायेगी. मंदिर में 24 घंटा सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखने के लिए विशेष पुलिस बल उपलब्ध रहेगा. मंदिर प्रबंधन द्वारा व्यापक तैयारी जारी है.

गंगा घाट पर समतलीकरण का काम शुरू, लगेगा 15 हजार जीओ बैग

गंगा घाट पर समतलीकरण का काम गुरुवार से शुरू हो गया है. जेसीबी से गंगा घाट पर बेहतर तरीके से समतलीकरण किया जा रहा है. घाट सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित करने के कार्य में लगे कर्मियों ने बताया कि समतलीकरण के बाद बांस बैरिकेडिंग की जायेगी. बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल भागलपुर के जेई पीतांबर चौधरी ने बताया कि घाट निर्माण का कार्य आगामी 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा. लगभग 15 हजार बालू बोरा जीओ बैग तैयार किया गया है. जिसे लगाया जायेगा. जीओ बैग तैयार करा कर स्टॉक में रखा गया है. गंगा घाट पर कांवरिये की सुविधा को लेकर बेहतर व्यवस्था जल भरने व गंगा स्नान को रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें