29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपीनाथपुर के ग्रामीणों ने की डीसी-एसपी से स्थायी सुरक्षा बल उपलब्ध कराने की मांग

बीते दिनों हुए गोपीनाथपुर में हिंसक घटनाओं के बाद ग्रामीण समाहरणालय पहुंचे. ग्रामीणों ने एसपी व डीसी के नाम ज्ञापन सौंप कर गांव में स्थायी सुरक्षा बल की मांग की है.

पाकुड़. बीते दिनों हुए गोपीनाथपुर में हिंसक घटनाओं के बाद शुक्रवार को गोपीनाथपुर के ग्रामीण जिला परिषद सदस्य पिंकी मंडल के नेतृत्व में समाहरणालय पहुंचे. ग्रामीणों ने एसपी व डीसी के नाम ज्ञापन सौंपकर गांव में सुरक्षा की मांग की है. ज्ञापन में उल्लेख है कि 17 जून को असामाजिक तत्वों द्वारा गोपीनाथपुर में प्रतिबंधित पशु काटने को लेकर विवाद हुआ था. यह विवाद हिंसक रूप में तब्दील हो गया था. पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. ज्यों ही पुलिस बल की संख्या कम होने लगी, इसके बाद से गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा छोटे-मोटी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. अब भी कई प्रकार की धमकियां दी जा रही है. 30 जून को भी गामीणों के साथ गाली-गलौज व पत्थर फेंकने का काम किया गया. रुक-रुक कर इस प्रकार की घटनाओं से ग्रामीणों में डर है. कहा कि यदि जिला पुलिस प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई ठोस पहल नहीं की गयी तो कभी भी किसी भी समय में बड़ी घटना की आशंका जतायी जा रही है. वहीं ग्रामीणों ने पुलिस पिकेट खोलने की मांग की है. बता दें कि 17 जून को प्रतिबंधित मांस काटने को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया था. ज्ञापन देने वालों में चंद्रशेखर मंडल, कुशल मंडल, परशुराम मंडल, रूपचंद मंडल, विप्लव मंडल, अन्नपूर्णा मंडल, रिंकू मंडल सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें