29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीमपुर गांव में डायरिया की चपेट में 20 से अधिक लोग बीमार, सीएस स्वास्थ्य टीम के साथ लोगों का कर रहे हैं इलाज

महेशपुर थाना क्षेत्र के शहरग्राम भीमपुर गांव में पिछले चार दिनों से डायरिया के प्रकोप से लोगों में डर का माहौल है. स्वास्थ्य विभाग की टीम कैम्प कर रही है.

महेशपुर. थाना क्षेत्र के शहरग्राम भीमपुर गांव में पिछले सोमवार से डायरिया के प्रकोप से गांव के लोगों में डर का माहौल है. हालांकि लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम कैम्प कर रही है. गांव की स्थिति सामान्य बतायी गयी है. जानकारी के अनुसार शहरग्राम-भीमपुर गांव में बीते गुरुवार से गांव में दर्जनों लोग डायरिया से ग्रसित हो गये थे. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले उक्त गांव में भोज का आयोजन किया गया था. इसमें दर्जनों लोग शामिल हुए थे. वहीं कुआं का गंदा पानी पीने से लोग डायरिया की चपेट में आ गये. बताया जा रहा है कि विगत दो जुलाई की रात को गांव में चारवर्षीय बच्ची सोनमती मुर्मू की मौत हुई थी. हालांकि बच्ची की मौत डायरिया से हुई थी या अन्य कारणों से, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पायी है. इधर, डायरिया से ग्रसित लोग सुमोनी सोरेन (28), मोंगली सोरेन (60), ढेना मरांडी (62), लक्खन मुर्मू (11), चुंडा हांसदा (65), कान्हू मरांडी (67), लक्खीराम मरांडी (16), छानी मरांडी (20), मती हांसदा (25), उमीद हांसदा (4), बाहा हेंब्रम (2) का इलाज चल रहा है. वहीं मामले की सूचना मिलते ही पाकुड़ सीएस डॉ मंटू टेकरीवाल, बीडीओ महेशपुर सिद्धार्थ शंकर यादव, डीएमओ केके सिंह, डीटीओ एहतेशामुद्दीन शेख ने स्वास्थ्य टीम के साथ गांव पहुंचकर मरीजों का हाल-चाल जाना. साथ ही सीएस ने लोगों का इलाज भी किया. सीएस मंटू टेकरीवाल ने बताया कि शहरग्राम- भीमपुर गांव में डायरिया के प्रकोप से गांव के कुछ लोग ग्रसित हो गये थे. इसकी सूचना मिलते ही गांव में गुरुवार से ही स्वास्थ्य टीम ने लगातार कैम्प लगाकर मरीजों का इलाज किया. साथ ही कुछ मरीजों को सीएचसी महेशपुर में भी इलाज कराने के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से भेजा गया है. जहां मरीजों को ठीक कराकर घर भी भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि डायरिया का प्रकोप गंदे पानी का कारण हो सकता है. बताया कि गांव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल गांव में स्थिति सामान्य है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें