21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डंगरा-हेमजापुर सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल भरा काम

मोहनपुर प्रखंड की डंगरा-हेमजापुर सड़क की स्थिति काफी खराब है.पहली बरसात में ही सड़क पूरी तरह कीचड़मय हो गयी है.

बाराचट्टी.

मोहनपुर प्रखंड की डंगरा-हेमजापुर सड़क की स्थिति काफी खराब है. जुलाई महीने की पहली बरसात में ही सड़क पूरी तरह कीचड़मय हो गयी है. वाहन तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल भरा काम हो गया है. गुड़ से बननेवाले तिलकुट को लेकर सुर्खियों में रहने वाले डंगरा-हेमजापुर सड़क के कई हिस्सों में उभर आये गड्ढों में पानी जमा है. इस कारण लोगों को कीचड़ भरी सड़क के सहारे गुजरना पड़ रहा है. इनमें से डंगरा बाजार से चुआबार तक की सड़क का हाल काफी बुरा है. संबंधित सड़क के निर्माण को लेकर ग्रामीणों की ओर से कई दफा आवाज उठायी गयी है. हालांकि, इस दिशा में अब तक कोई भी सही पहल नहीं हो सकी है. इस कारण ग्रामीण काफी मायूस हैं. ग्रामीणों का कहना है कि आखिर किन कारणों से सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है. यह समझ से परे है.

डंगरा हेमजापुर सड़क मोहनपुर प्रखंड की दो पंचायत को जोड़ती है. इसके तहत बगुला और धरहरा पंचायत के गांव जुड़ते हैं. वही संबंधित सड़क आगे जाकर प्रखंड की अन्य पंचायत से भी जुड़ती है. सड़क के बेहाल होने के कारण लगभग 20 गांवों के लोग काफी परेशान हैं. वर्षा ऋतु की शुरुआत होने के साथ ही सड़क का हाल बुरा हो जाता है. इलाज आदि के लिए बाजार आने तक में काफी मुश्किल झेलनी पड़ रही है. इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता मिनहाज खान ने बताया कि सड़क निर्माण की दिशा में आवश्यक पहल और कागजी प्रक्रिया शुरू हो गयी है.संभवत वर्षा ऋतु के बाद सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें