29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब डिजिटल तरीके से होगी पंचायतों में स्वच्छता की माॅनीटरिंग

प्रखंड में अब स्वच्छता की मानिटरिंग डिजिटल तरीके से होगी. पंचायतें स्वच्छता के मामले में चकाचक होंगी और एक-एक लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक किये जायेंगे.

नरकटियागंज. प्रखंड में अब स्वच्छता की मानिटरिंग डिजिटल तरीके से होगी. पंचायतें स्वच्छता के मामले में चकाचक होंगी और एक-एक लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक किये जायेंगे. शुक्रवार को प्रखंड के चार्ज सेंटर में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान फेज-दो के तहत प्रखंड समन्वयकों एवं स्वच्छता पर्यवेक्षकों का डिजिटल कम्युनिकेशन एंड मॉनीटरिंग सिस्टम विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें नरकटियागंज, गौनाहा समेत रामनगर प्रखंड के स्वच्छता पर्यवेक्षक शामिल हुए. कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम सूर्य प्रकाश गुप्ता, बीडीओ सूरज कुमार सिंह, प्रखंड समन्वयक रामविनय प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किये. इस दौरान एसडीएम श्री गुप्ता ने कहा कि पंचायतों में डोर टू डोर कचरा उठाव में निरंतरता बरकार रखें. इस कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. एसडीएम ने पर्यवेक्षकों को डिजिटल कम्युनिकेशन एंड मॉनिटरिंग सिस्टम ऐप से पंचायत में कचरा उठाव का लगातार मॉनिटरिंग करते रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि पंचायत में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और नियत समय पर लोगों को स्वच्छता शुल्क जमा करने के लिए भी प्रेरित करें. बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने कहा कि हर महीने कचरा उठाव शुल्क की वसूली करें. ऐसा नही है कि लोग शुल्क नहीं देते. पंचायतों के लोग जागरूक होंगे तो शुल्क वसूलने में परेशानी नही होगी. इससे पंचायतों में स्वच्छता की रफ्तार और तेज होगी. शिविर में नरकटियागंज के प्रखंड समन्वयक रामविनय प्रसाद, गौनाहा के विनोद कुमार, रामनगर के समन्वयक आजाद हुसैन, मास्टर ट्रेनर मनीष कुमार, विनय कुमार पटेल, भितिहरवा के पर्यवेक्षक राकेश कुमार समेत पंचायतों के कई अन्य पर्यवेक्षक उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें